City Post Live
NEWS 24x7

सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर जिले में विकास को गति दें : सरयू राय

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर जिले में विकास को गति दें : सरयू राय

सिटी पोस्ट लाइव, लोहरदगा : झारखंड सरकार के खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता मामलों के मंत्री सह जिले के प्रभारी मंत्री सरयू राय ने मंगलवार को समाहरणालय के विकास भवन में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति के साथ बैठक की। बैठक में मंत्री ने कहा कि समिति का उद्देश्य जिला स्तर के सभी विभाग, जनप्रतिनिधियों व सदस्यों से समन्वय बना कर सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना है। मंत्री ने कहा कि सरकार की योजनाओं का सफल क्रियान्वयन कर जिले में विकास को गति दें। उन्होंने जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों को समन्वय बनाकर कार्य करने की बात कही। बैठक के दौरान उन्होंने सबसे पहले पूर्व की बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुपालन का फीडबैक लिया, जिसपर उन्होंने असंतोष जताया। साथ ही योजनाओं को धरातल पर उतारने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया। इस दौरान उन्होंने स्पष्ट कहा कि बैठक में लिए गए निर्णयों का अनुपालन नहीं होने पर अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को कार्य संस्कृति में सुधार लाते हुए एक्शन में आने की भी नसीहत दी। समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने पाया की विकास योजनाओं में जितनी रफ्तार होनी चाहिए वह अपेक्षाकृत कम है। उन्होंने अधिकारियों को विकास योजनाओं को तेजी से क्रियान्वि‍त करने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार कई जन उपयोगी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रहे हैं। इसका लाभ जरूरतमंद लोगों को मिलना चाहिए।

पर्यावरण संरक्षण जरूरी
खाद्य आपूर्ति मंत्री सह जिला बीस सूत्री अध्यक्ष सह जिला प्रमारी मंत्री सरयू राय ने कहा कि जिले में विकास का कार्य हो लेकिन यह भी अधिकारी ध्यान दें कि पर्यावरण को नुकसान न हो। उन्होंने ध्वनी प्रदूषण, वायू प्रदूषण को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया।

जन-जन तक पहुंचे विकास योजना
मंत्री सरयू राय ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित योजना आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,कृषि कार्य योजना समेत सभी योजनाओं का लाभ जन-जन तक पहुंचाने की बात कही। उन्होंने कहा कि अधिकारी अपनी जिम्मेवारी पूरी ईमानदारी से निभाए। मौके पर विधायक सुखदेव भगत, उपायुक्त बिनोद कुमार,एसपी प्रियदर्शी आलोक, डीएफओ विकास उज्जवल , जिप अध्यक्ष सुनैना कुमारी,उप विकास आयुक्त आर रौनिटा,जिला बीससूत्री उपाध्यक्ष राकेश प्रसाद,अपर समाहर्ता रंजीत सिन्हा समेत अनेक अधिकारी और जनप्रतिनिधि मौजूद थे ।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.