City Post Live
NEWS 24x7

ख़बर का असर : डीएम ने सिटी पोस्ट लाइव के खुलासे पर लिया संज्ञान, दिया जांच का आदेश

सिटी पोस्ट लाइव के खुलासे पर संज्ञान लेते हुए मुजफ्फरपुर डीएम ने जांच के लिए गठित किया टीम

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव स्पेशल :  मनरेगा योजना में बड़े पैमाने पर हो रहे घपले घोटाले को  सिटी पोस्ट लाइव द्वारा उजागर किये जाने के बाद मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी मोहम्मद सुहैल ने मामले के जांच का आदेश दे दिया है. सिटी पोस्ट लाइव के मुजफ्फरपुर संवाददाता अनजानी श्रीवास्तव के अनुसार डीएम ने इस मामले के जांच के लिए जो आदेश निकला है, उसमे उन्होंने सिटी पोस्ट लाइव के खुलासे की चर्चा विस्तार से की है. जिलाधिकारी ने अपने आदेश जांच के आदेश वाले पत्र में लिखा है कि सिटी पोस्ट लाइव के संपादक श्रीकांत प्रत्यूष ने मनरेगा योजना में चल रहे जिस घोटाले को उजागर किया है, उसे जिला प्रशासन बेहद गंभीरता से लिया है. डीएम ने इस मामले की जांच के लिए तीन अधिकारियों की एक टीम गठित किया है. इस जांच टीम में अनिल कुमार आर्या, वरिय उपसमाहर्ता प्रभारी, जिला विकास प्रशाखा, विद्यानंद सरस्वती, कार्यपालक अभियंता, ,चन्द्र किशोर साह, कार्यपालक अभियंता, ग्रामीण कार्य विभाग, पूर्वी-2 को शामिल किया गया है.

गौरतलब है कि आमतौर पर मीडिया में इस तरह की खबर आने पर ऊपर के अधिकारी उसे या तो नजर-अंदाज कर देते हैं या फिर उसके ऊपर पर्दा डालने की कोशिश करते हैं. लेकिन मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी ने लिक से हटकर काम करते हुए मामले पर तुरत संज्ञान लिया. जांच के लिए टीम बना दी और जांच पूरी करने का डेटलाइन तक तय कर दिया. डीएम ने एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट  मांग कर जिले के तमाम भ्रष्ट अधिकारियों की पतलूनें गीली कर दी है.

क्या था खुलासा जानने के लिए लिंक क्लिक करें : मनरेगा योजना में मची है भारी लूट

 

सिटी पोस्ट ने दूसरा बड़ा खुलासा एक सप्ताह पहले किया था . ये खुलासा अपने तरह का पहला और बहुत बड़ा खुलासा था. इस खुलासे में सिटी पोस्ट लाइव के संपादक श्रीकांत प्रत्यूष ने ये दिखाया था कि किस तरह से गरीबों को पीडीएस सिस्टम के जरिये सस्ता नाज देने की योजना को अधिकारी और अपराधी मिलकर पलीता लगा रहे हैं. इस खुलासे में पटना जिले के नौबतपुर के मार्केटिंग ऑफिसर के साथ एक कुख्यात अपराधी मनोज सिंह की हुई बातचीत का पूरा ब्यौरा ( ऑडियो रिकॉर्डिंग ) था . किस तरह से पीडीएस सिस्टम के अनाज की कालाबाजारी के एवज में पीडीएस डीलरों से मार्केटिंग ऑफिसर कमीशन अपराधियों के माध्यम से वसूलता है, ये खुलासा किया गया था.

पूरी खुलासा देखने के लिए लिंक क्लिक करें :अधिकारी ने दे दी माफिया को उगाही का ठेका

 

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.