City Post Live
NEWS 24x7

बिहार की इकलौती मल्टीनेशनल कंपनी बनी SIS, 6 हजार करोड़ हुआ टर्नओवर

कंपनी ने देश के 1.70 लाख और बिहार 32 हजार लोगों को दिया है रोजगार

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव : एक बिहारी की कंपनी भी मल्टीनेशनल कंपनी बन चुकी है.इस कंपनी का नाम है  एसआईएस.बिहार की यह एकलौती ऐसी पब्लिक लिस्टेड कंपनी है  जिसका रजिस्टर्ड हेड ऑफिस पटना के पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में है. पटना से एक छोटी कंपनी के रूप में शरू हुई  एसआईएस का टर्नओवर 6 हजार करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर चूका है. मार्केट कैपिटल साढ़े 8 से 9 हजार करोड़ तक पहुँच गया है. पिछले वर्ष ‘फोर्ब्स’ पत्रिका के  विलिनियर की लिस्ट में भारत के इकलौते प्रतिनिधि के रूप में एसआईएस के चेयरमैन आरके सिन्हा को जगह मिली थी.

गुरुवार को एसआईएस के ग्रुप एमडी रितुराज सिन्हा कहा कि कंपनी ने विदेशों तक साख बनाई है. बीते फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित कॉमनवैल्थ गेम्स की सुरक्षा एसआईएस की सहायक कंपनी ने सफलतापूर्वक संभाली थी. इसके लिए कंपनी के 2 हजार कर्मियों ने 18 महीने पहले ही तैयारी शुरू कर दी थी. उनके अनुसार 1974 में स्थापित एसआईएस अपने सिद्धांत  के साथ आगे बढ़ रही है. कंपनी ने  देश के 1.70 लाख लोगों को रोजगार दिया है .इनमे 32 हजार बिहारी भी शामिल हैं. पिछले वर्ष ही 15 हजार से अधिक लोगों को स्थायी रोजगार मिले हैं. कंपनी की ट्रेनिंग सेंटर से 5 लाख से अधिक लोग ट्रेंड हो चुके हैं.

 

एसआईएस के चेयरमैन आरके सिन्हा ने कहा कि कंपनी द्वारा युवाओं को कौशल विकास की भी ट्रेनिंग दी जा रही है. इसके तहत ड्राइविंग, सीसीटीवी सेटिंग, डॉग हैंडलर, बागवानी आदि की ट्रेनिंग देकर बेरोजगारों को हुनरमंद बनाया जा रहा है. पिछले वर्ष कंपनी के 19 ट्रेनिंग सेंटर के जरिए 22 हजार युवाओं को कौशल विकास की ट्रेनिंग दी थी. सुरक्षा के अलावा कैश लॉजिस्टिक व फैसिलिटी मैनेजमेंट में भी बड़ी पहल की है. देश से सबसे साफ-सुथरे 10 स्टेशनों में एसआईएस द्वारा सफाई-मेंटेन किए जा रहे तीन स्टेशन कोटा, बड़ौदा व भुवनेश्वर का नाम आया है. कैश लॉजिस्टिक में देश के 600 जिलों में कंपनी की 2500 वैन चल रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.