City Post Live
NEWS 24x7

पटना के MVI बहाली के समय जाली कागजात देने का आरोप, जांच जारी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के परिवहन विभाग में फर्जीवाड़े कर महत्वपूर्ण पदों पर अधिकारियों के काबिज होने की खबर सामने आई है.बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने पटना के एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह पर फर्जी कागजात के आधार पर एमवीआई  जैसे महत्वपूर्ण पद पर काबिज हो जाने का आरोप लगाया है. बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने एमवीआई  के  खिलाफ प्रमाण के साथ परिवहन विभाग में शिकायत की है. अध्यक्ष ने आरोप लगाया है कि पटना के एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह ने फर्जी कागजात पर नौकरी कर रहे हैं.

बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष के अनुसार  बहाली के समय जो कागजात एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह दिये थे वो फर्जी था. अध्यक्ष भानू शेखर सिंह ने परिवहन विभाग के सचिव से एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह के ड्राइविंग लाइसेंस की असली कॉपी,फर्जी लाईसेंस की कॉपी, सासाराम डीटीओ और पटना के तत्कालीन डीटीओ का जांच प्रतिवेदन,बिहार कर्मचारी चयन आयोग का 2007 का जांच प्रतिवेदन उपलब्ध कराया है.

बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष से सबूतों के आधार पर जांच कर सेवा से बर्खास्त करने और अर्जित सरकारी संपत्ति की वसूली करने और केस दर्ज करने की मांग की है.इस सनसनीखेज खुलासे के बाद परिवहन विभाग ने  9 नवंबर 2020 को ही पटना के एमवीआई  से स्पष्टीकरण समर्पित करने के संबंध में पत्र भेजा.लेकिन एमवीआई ने इस संबंध में कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद परिवहन विभाग ने 5 जनवरी 2021 को फिर से एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह से शो-कॉज पूछा. परिवहन विभाग की तरफ से दुबारा शो कॉज नोटिस भेजे जाने के बाद पटना के एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह ने जवाब भेजा. एसवीआई ने जनवरी 2021 में ही परिवहन विभाग के उप सचिव के शो-क़ॉज का जवाब सौंपा. एमवीआई ने अपने जवाब में उल्लेख किया कि जो आरोप लगाये गए हैं वो पूरी तरह से गलत हैं. एमवीआई की तरफ से दिये गये जवाब के बाद विभाग अपनी ओर से समीक्षा कर रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.