City Post Live
NEWS 24x7

चाय की इंजीनियरिंग ,एकबार जरुर इस कुल्हड़ चाय की चुस्की लीजिये ,आप मुरीद हो जायेगें

 चाय दूकान चलानेवाले तीनों दोस्त पेशे से हैं इंजिनियर ,6 से 40 रुपये की मिलती है चाय

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : मसाले वाली चाय, लांग की चाय, सौंफ की चाय, ईरानी चाय, ईरानी मलाई चाय, गुलाब जल की चाय, कश्मीरी चाय, तुलसी चाय, कॉफी चाय, गुड़ की चाय, दालचीनी की चाय, किसमिस चाय, मिंट की चाय, नारियल चाय, तेजपत्ता की चाय, अजवाइन वाली चाय .जी हाँ ,अगर अगर आपको पता नहीं है तो जान लीजिये ,पटना में मिलती है 50 वेराईटी की चाय.इस चाय का आनंद लेना है तो आप सुबह सुबह पहुँच जाइए राजधानी के महेन्दू के एनआईटी मोड़ के पास.यहाँ आपको सुबह सुबह शहर के सैकड़ों चाय के शौक़ीन रईस मिल जायेगें .ये कोई मामूली चाय की दुकान नहीं है और ना ही आपको चाय पिलानेवाले सामान्य दुकानदार हैं.ये देश के होनहार इंजिनियर हैं.

चाय दूकान चलानेवाले ये तीनों दोस्त पेशे से इंजिनियर हैं .संजीत और उज्ज्वल ने ओरिएंटल इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी भोपाल से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री ली है.तीसरे दोस्त राहुल ने सीकॉम इंजीनियरिंग कॉलेज, कोलकाता का डिग्रीधारी है.कुल्हड़ चाय दुकान की  संजीत और उज्ज्वल ही चलाते हैं जबकि तीसरा पार्टनर निवेशकर्ता है.पहले दिन 20 कप से शुरू होने वाली इस चाय दुकान में अब हजार कप चाय की खपत होने लगी है .आप सोचेगें हजार कप चाय पिलाकर ये तीन इंजिनियर कितना कम लेगें .आप जरा इस चाय की दुकान का अर्थशास्त्र भी समझ लीजिये .इस कुल्हड़ चाय दुकान पर 50 से अधिक तरह की चाय मिलती है. दूध वाली करीब 30 तरह की और बिना दूध वाली 22 तरह की. साथ ही कस्टमाइज चाय, यानी ग्राहक की पसंद की चाय भी. कीमत 6 रुपए से लेकर 40 रुपए तक है.रोज हजार कप बिकनेवाली चाय में सबसे ज्यादा डिमांड 40 रुपये वाली चाय की है.यानी महीने के लगभग तीन से चार लाख की कमाई अभी हो रही है.अगर सबकुछ ठीकठाक रहा तो ये यह कारोबार हर रोज लाखों रुपये तक भी पहुँच सकता है.

ये भी जान लीजिये कि इंजीनियरिंग की पढ़ाई करनेवाले ईन तीन होनहार छात्रों को कुल्हड़ चाय की दुकान खोलने का आईडिया कैसे आया  इंजीनियर संजीत सिंह, उज्ज्वल कुमार और मधुबन राय ने मिलकर शॉप खोलने का यह इनोवेटिव आइडिया बनाया .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.