City Post Live
NEWS 24x7

आज बिहार के इन 24 जिलों में होगी बारिश.

बेमौसम बरसात-ओले से फसलों को नुकसान,

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में तीन-चार दिनों से मौसम (Bihar Weather Update) का मिजाज बदला हुआ है. बारिश की वजह से तापमान में बहुत गिरावट देखने को मिल रही है.बारिश से फसलों को काफी नुकसान हुआ है. मौसम विभाग द्वारा आज भी बिहार के जमुई, मुंगेर, खगड़िया, बांका, कटिहार, पूर्णिया समेत 24 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है. एक चक्रवातीय परिसंचरण उत्तर राजस्थान एवं उसके आसपास के क्षेत्र के ऊपर समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर पर बना हुआ है. एक ट्रफ लाइन चक्रवातीय परिसंचरण से उत्तर प्रदेश और बिहार होते हुए नागालैंड तक समुद्र तल से 1.5 किलोमीटर ऊपर स्थित है. इसी कारण सोमवार को बिहार के उत्तरी भागों सहित बिहार के अधिकांश जिलों में बारिश हुई है.

आज (मंगलवार) भी उत्तर बिहार कुछ जिलों में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है.सोमवार शाम को जारी हुई रिपोर्ट के अनुसार, राजधानी पटना समेत पूरे बिहार के 23 जिलों में बारिश हुई है. किशनगंज के तैबपुर में 48.2 मिलीमीटर, किशनगंज के ठाकुरगंज में 27.4 मिलीमीटर, किशनगंज में 18.4 मिलीमीटर, बांका के चंदन नगर में 34.2 मिलीमीटर, गोपालगंज के बरौली में 32.2 मिलीमीटर, गोपालगंज के बैतुनाथपुर में 21.8 मिलीमीटर, गोपालगंज के कटेया में 18.4, भागलपुर के सबौर में 27.4, कहलगांव में 19.2, दरभंगा के हायाघाट में 23, नवादा में 22, कैमूर के अधवारा में 20 मिलीमीटर और सुपौल के राघोपुर में 19.8, सहरसा के नौतन में 18 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मंगलवार (21 मार्च) को बिहार के कई जिलों में बारिश की संभावना है. इसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सारण, गोपालगंज, सिवान, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, वैशाली, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सुपौल, खगड़िया, मुंगेर, जमुई, बांका, भागलपुर, मधेपुरा, पूर्णिया, अररिया, कटिहार और किशनगंज शामिल हैं.मौसम विभाग के अनुसार, आज दिन का तापमान 28-30 डिग्री और रात का तापमान 16-18 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है. वहीं, 22 मार्च से दिन और रात के तापमान में तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी. जबकि 23 मार्च के बाद मौसम में सुधार होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.