City Post Live
NEWS 24x7

पटना में झमाझम बारिश से सुहावना हुआ मौसम,रातभर कई जिलों में भारी बारिश .

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार का मौसम खुशगवार हो गया है.शुक्रवार की दोपहर से मौसम सुहावना हो गया है.आज सुबह से ही मौसम सुहाना बना हुआ है.दोपहर बाद बारिश होते ही लोग बारिश का आनंद लेने के लिए सड़क पर निकल गए.अधिकतर जिलों में शुक्रवार सुबह से ही बादल छाए हैं. मौसम विभाग ने पटना समेत 18 जिलों में मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. बिहार में दक्षिण-पश्चिम मानसून लगातार मजबूत हो रहा है.

मानसून के प्रदेश के नए क्षेत्रों में फैलने से पिछले 2 दिन अच्छी बारिश हो रही है. गुरुवार की रात से बिहार के कई हिस्‍सों में तेज हवा के साथ बारिश शुरू हुई. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे ऐसे ही मौसम के रहने की संभाना जताई है. इससे भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों ने राहत की सांस ली है. शुक्रवार सुबह को भी दक्षिण-पूर्व बिहार के अधिकतर हिस्‍सों में घने बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग की ओर से जारी ताजा मौसम पूर्वानुमान बुलेटिन में बिहार में मानसून के और मजबूत होने की संभावना जताई गई है.

दक्षिण-पश्चिम मानसून बिहार के नए क्षेत्रों को जद में लेने के साथ ही और मजबूत होगा. मानसून के सक्रिय होने के साथ ही अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाने लगी है. प्रदेश में हीट वेव की स्थिति लगभग समाप्‍त हो चुकी है। हालांकि, कई क्षेत्रों में न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से ज्‍यादा रिकॉर्ड किया गया है।पटना सहित बिहार मे पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, समस्तीपुर, लखीसराय, भागलपुर, मुंगेर, बेगूसराय, खगड़िया सहरसा, मधेपुरा, दरभंगा, सुपौल, जहानाबाद के कई हिस्सों में मध्यम दर्जे तथा मेघ गर्जन के साथ वर्षा होने की प्रबल संभावना है. बिहार में मौसम विभाग ने इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

बिहार के भोजपुर, बक्सर, अरवल, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, दरभंगा, गया, मधुबनी, शिवहर, सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, सहरसा, कटिहार, मधेपुरा, सुपौल, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, जमुई, मुंगेर, बांका और भागलपुर जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.