City Post Live
NEWS 24x7

धुंध और कोहरे के साथ बर्फीली हवाओं के बहने से बढ़ गई है कनकनी

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :कड़ाके की ठंड ने पटना समेत पुरे बिहार को हिलाकर रख दिया है.धुंध और कोहरे के साथ बर्फीली हवाओं के बहने  से कनकनी बढ़ गई है. बिहार सरकार ने ठण्ड को देखते हुए अलर्ट जारी किया है.मौसम विभाग के अनुसार कोल्ड डे का खतरा आने वाले 24 घंटे तक रहेगा. आज रविवार को भी नहीं मिलेगी पटना में ठंड से राहत क्योंकि पारा बहुत  लुढ़क चुका है और  अधिकतम तापमान सामान्य से बहुत नीचे चला गया है.

रविवार की सुबह 8 बजे ही सूरज निकल तो गया लेकिन 5 मिनट बाद ही वह  कोहरे में कहीं गम हो गया. धुंध के कारण  मौसम में काफी नमी है.मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार एक फरवरी तक अभी मौसम में कोई बदलाव के आसार नहीं दिख रहे है. बिहार सरकार के  आपदा विभाग हालात पर नजर रखने और और ठंड से बचाव को लेकर तैयारी करने का निर्देश दिया है.

बफीर्ली हवायें लोगों को बीमार करने वाली है.मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान भी सामान्य से और नीचे जा सकता है.मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को बिहार के कई भागों में हुई बारिश का असर शनिवार को देखा गया है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश से बिहार तक उच्च दबाव का एक रेज लाइन गुजर रहा है, जो राज्य के ऊपर शुष्क और ठंडी उत्तर पश्चिम हवाओं के प्रवाह को बाधित कर रहा है. इस कारण से भी मौसम में अचानक से बदलाव हुआ है. रात के तापमान में तो कोई विशेष बदलाव नहीं है लेकिन अधिकतम तापमान के सामान्य से नीचे जाने के कारण ठंड बढ़ी है. बिहार और झारखंड के पूर्वी हिस्सों में नमी युक्त हवा का प्रवाह काफी असर डाल रहा है.

शनिवार की सुबह पटना का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा जबकि अधिकतम तापमान 17 डिग्री रहा. अधिकतम तापमान के सामान्य से नीचे जाने और हवाओं के दबाव से मौसम बिगड़ता जा रहा है. मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम स्थानों पर अधिकतम तापमान अपने सामान्य स्तर से नीचे बना हुआ है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.