City Post Live
NEWS 24x7

अब बिहार में न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बीच कम हो रहा अंतर.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :बिहार में अब न्यूनतम और अधिकतम तापमान के बीच का अंतर कम हो रहा है. राज्य में 24 घंटे के दौरान न्यूनतम तापमान छपरा में 13.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है.सबसे अधिकतम तापमान बांका में 30 डिग्री रहा. राज्य के अन्य जिलों में भी तापमान के अंतर की स्थिति यही है. ऐसे में मौसम विभाग ने राज्य में गर्मी के बढ़ने का संकेत दिया है. आने वाले 24 घंटे में राज्य के मौसम में परिवर्तन के आसार हैं. इस बीच कई भागों में हल्की बारिश और गरज के साथ बिजली चमकने को लेकर अलर्ट किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में 1.5 किलो मीटर पर उत्तर पश्चिम हवा का प्रवाह हो रहा है. इसके प्रभाव से 24 घंटों में राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य, दक्षिण मध्य भागों के अलग अलग स्थानों एवं दक्षिण पूर्व भागों के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. अगले 24 घंटे में राज्य के उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य, दक्षिण मध्य में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने की चेतावनी है, जबकि उत्तर पूर्व एवं दक्षिण पूर्व भागों में मेघ गर्जन व बिजली चमकने के साथ ओलावृष्टि की भी चेतावनी है.

मौसम विभाग के मुताबिक 24 घंटे में राज्य के उत्तर मध्य भाग के एक दो स्थानों दक्षिण मध्य एवं दक्षिण पूर्व के कुछ स्थानों तथा दक्षिण पश्चिम के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की वर्षा दर्ज हुई है. बारिश वाले प्रमुख शहरों में भोजपुर 12.6 एमएम, लखीसराय 11.2 एमएम, नवहट्‌टा 8.6 एमएम, औरंगाबाद 7.2 एमएम, शेरघाटी 6.8 एमएम और नवादा में 5.6 एमएम बारिश हुई है.दक्षिण पश्चिम भागों में मेघ गर्जन के साथ बिजली चमकने के साथ बिजली गिरने की घटना हुई है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.