City Post Live
NEWS 24x7

बिहार के दक्षिणी भाग में बारिश और वज्रपात का अलर्ट.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :पुरे देश में मौसम के मिजाज में तेजी से बदलाव आ रहा है.बिहार भी इससे अछूता नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहा. राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस खगड़िया जिले का रहा. सबसे कम न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्यिस किशनगंज और पूसा समस्तीपुर जिले में दर्ज किया गया. राज्य का औसत अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस और औसत न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विभाग की ओर से जारी अन्य रिसर्च और आंकड़ों के मुताबिक समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर से 7.6 किलोमीटर के बीच पश्चिमी हवा में एक टर्फ देखा गया. जहां ठंडी और गर्म हवा आपस में मिलकर कम दबाव का क्षेत्र बना रहे हैं.

समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर तक एक चक्रवातीय हवा का बहाव बना हुआ है. ये चक्रवातीय बहाव कम दबाव वाले क्षेत्र के साथ मिला हुआ है. इसके प्रभाव से अगले दो दिन में प्रदेश के दक्षिणी भाग में एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होगी. राज्य के उत्तरी भाग में इस अवधि के दौरान शुष्क वातावरण बना रहेगा. अगले 24 घंटों के दौरान जहानाबाद, औरंगाबाद, रोहतास, नालंदा और गया जिले में एक या दो स्थानों पर गरज और चमक के साथ वज्रपात गिरने की संभावना है. अगले दिन दक्षिणी मध्य और दक्षिणी पूर्व के भागों में एक या दो स्थानों पर ठनका गिरने की संभावना है. उसके बाद अगले तीन दिनों तक राज्य का मौसम शुष्क बना रहेगा. प्रदेश के अधिकांश भागों में अगले पांच दिनों के दौरान कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है.

पटना में आज शनिवार, 11 मार्च को मौसम साफ रहने वाला है. दोपहर करीब 1 बजे, दोपहर के आसपास कुछ बादल छाने की संभावना है. दोपहर 1 बजे के आसपास दिन का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है. सुबह लगभग 6 बजे औसत आर्द्रता 46 प्रतिशत के साथ, 25 प्रतिशत से लेकर अधिकतम 73 प्रतिशत के बीच आरामदायक आर्द्रता होगी. हवा हल्की होगी और दोपहर 2 बजे पश्चिम दिशा से 13 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी. आगामी तीन दिनों तक वातावरण पूरी तरह शुष्क बना रहेगा. लोगों को मौसमी बीमारियों से सावधान रहने की जरूरत है. तीन दिन बाद मौसम में अगले पांच दिनों तक परिवर्तन नहीं दर्ज किया जाएगा. अधिकतम तापमान में 16 मार्च से बढ़ोतरी दर्ज की जाने लगेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.