City Post Live
NEWS 24x7

टूट गया 24 साल का रिकॉर्ड, 26 जून 2021 को 146 MM वर्षा रिकॉर्ड

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मौसम विभाग के मुताबिक पटना और आसपास के इलाकों में 24 साल के रिकॉर्ड को बारिश ने तोड़ दिया है. अगले दो से तीन दिनों तक राज्य में वज्रपात के साथ बारिश की आशंका है. मौसम विभाग के मुताबिक एक सप्ताह से दक्षिण मध्य बिहार में हुई तापमान में वृद्धि और वातावरण में उपलब्ध नमी के साथ दक्षिणी पूर्वी उत्तर प्रदेश एवं उससे सटे भागों पर चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना था. इन तीनों मौसमी सिस्टम के प्रभाव से दक्षिण बिहार के क्षेत्रों के वातावरण में अस्थिरता आ गई थी, जिसके कारण दोपहर के बाद थंडर स्टॉर्म बनना शुरू हो गया था. इस कारण से ही पटना और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई है.मौसम विभाग ने राज्य में 24 घंटे में एक दो स्थानों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने न्यूमेरिकल मॉडल के आधार पर अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि झारखंड के आसपास बने चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति को देखते हुए राज्य में अगले दो से तीन दिनों तक वज्रपात के साथ बारिश की स्थति बनी रहेगी. अगले 24 घंटे में राज्य के एक दो स्थानों पर भारी बारिश का अनुमान है. इस दौरान लोगों को सावधान और सतर्क रहने को अलर्ट किया गया है. मौसम विभाग ने राज्य के कुछ स्थानों पर भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है.

गौरतलब है कि अब इतनी बिजली कड़क रही है कि लोग दहशत में हैं. लोगों का कहना है कि उन्होंने अपने जीवन में इस तरह से बिजली गरजते हुए उन्होंने कभी नहीं देखा था.पर्यावरणविद भी इसे जलवायु परिवर्तन का परिणाम मानते हैं.शुक्रवार को जिस तरह से पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में बिजली चमकी और कड़की, लोग दहशत में आ गये.ऐसा लग रहा था कि बिजली ठीक घर के ऊपर गिर रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.