City Post Live
NEWS 24x7

गूगल ने लांच किया नया ऑपरेटिंग सिस्टम 9 पाई,यह है फीचर्स

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : गूगल ने नया ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 9 पाई लॉन्च कर दिया है.  इसमें कई आर्टिफिशयल इंटेलिजेंस फीचर्स दिए गए हैं. इसका बीटा वर्जन चुनिंदा एंड्रॉयड वन डिवाइस व गूगल पिक्सल डिवाइस के लिए जारी किया गया है. एंड्रॉयड यूजर्स 2018 के अंत में ही इसका इस्तेमाल कर सकेंगे. कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (प्रोडक्ट मैनेजमेंट) समीर समत के मुताबिक इस साल के आखिर तक इसका अपडेट वर्जन लॉन्च कर दिया जाएगा.

 

 

फिलहाल गूगल पिक्सल फोन के लिए ट्रायल वर्जन लांच, अपडेट वर्जन मार्केट में शीघ्र एप के इस्तेमाल की टाइम लिमिट तय कर सकेंगे, डू नॉट डिस्टर्ब मोड में चुनिंदा नंबर से ही कॉल आएंगे. इस ऑपरेटिंग सिस्टम के लुक या प्रदर्शन की बात करते हैं. इसके जेस्चर की बात करें तो पहली बार एंड्रॉइड के होम बटन को रिप्लेस करके छोटे से हैंडल को लगाया गया है. इसके साथ ही इसका ऐप स्वीचर आईफोन एक्स की तरह ही होरिजोनटली स्क्रॉल होता है.  नया फीचर एंड्रॉइड यूजर्स को जरूर आकर्षक लगेगा. गूगल का मुख्य फोकस नए फीचर्स के जरिए यूजर्स के लिए स्मार्टफोन मैनेजमेंट ज्यादा सुविधाजनक बनाने पर है.

 

 

आपको बता दें कि इसमें दिए गए एडेप्टिव बैटरी फीचर से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ बेहतर होगी. नया ऑपरेटिंग सिस्टम स्मार्टफोन के बैटरी लाइफ के साथ सीपीयू परफार्मेंस भी सुधारने का काम करेगा. गूगल के इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के जरिए आप ऐप के इस्तेमाल की टाइम लिमिट सेट कर सकेंगे. अगर यूजर्स किसी ऐप पर ज्यादा टाइम बिताएगा तो यह ऑपरेटिंग सिस्टम यूजर्स को बताएगा कि आपने इस ऐप पर इतना समय बिताया है, जो यूजर्स को टाइम मैनेजमेंट करने की सहूलियत प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें – ताज महल का दीदार करना अब हुआ महंगा,सरकार ने 16 स्‍मारकों की एंट्री फीस में की बढ़ोतरी

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.