City Post Live
NEWS 24x7

9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं दूरदर्शन पर होगी प्रसारित, अब नहीं होगी पढ़ाई बाधित

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: कोरोना महामारी की वजह से बच्चों की पढ़ाई काफी प्रभावित हो रही है. वहीं, अब दूरदर्शन पर एक बार फिर से 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं प्रसारित की जाएगी. दरअसल, कोरोना संक्रमण के कारण पहले भी बच्चों की पढ़ाई प्रभावित ना हो इसके लिए दूरदर्शन पर वीं से 12वीं तक की कक्षाएं प्रसारित की गयी थी. वहीं, कोरोना के संक्रमण के काम होने के कारण बाद में सभी स्कूल और कॉलेजों को खोल दिया गया था. लेकिन, कोरोना की दूसरी लहर अब लगातार अपना कहर बरपा रहा है और तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है.

वहीं, बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार द्वारा एक बार फिर से स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है. प्राइवेट स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस शुरू की गयी लेकिन सरकारी स्कूल के बच्चों को यह सुविधा नहीं मिल पाती है. वहीं, अब उनकी भी पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए डीडी न्यूज़ बिहार पर एक बार फिर से इनकी कक्षाएं प्रसारित की गयी है. यह कक्षाएं 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए सुबह 10 बजे से 12 बजे प्रसारित होगी. 9वीं और 10वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 10 से 11 बजे तक संचालित की जाएंगी. 11वीं और 12वीं के छात्रों के लिए कक्षाएं सुबह 11 से 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी.

जानकारी के मुताबिक, इस दौरान कक्षाओं के साथ ही छात्रों को कोविड-19 के सेफ्टी प्रोटोकॉल के बारे में भी बताया जाएगा और घर में कैसे फिट रह सकते हैं, इसकी जानकारी भी बीच-बीच में दी जाएगी. प्रत्येक विषय की अवधि 16 से 17 मिनट होगी. डिजिटल पाठ्यक्रम को यूनिसेफ के तकनीकी सपोर्ट के साथ डिजाइन किया गया है. वहीं, अब बच्चों की पढ़ाई किसी भी हाल में प्रभावित ना हो इसे मद्देनजर रखते हुए यह निर्णय लिया आया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.