City Post Live
NEWS 24x7

बिहार बोर्ड 12वीं का रिजल्ट जल्द होगा जारी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB)के 12वीं की कक्षा की परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board 12th Result 2023) का इंतज़ार कर रहे छात्रों के लिए बड़ी खबर है.परीक्षा में शामिल होने वाले 13.18 लाख से अधिक छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होनेवाला है.बोर्ड ने मंगलवार को उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया है. रिजल्ट (BSEB) जारी करने की प्रक्रिया फाइनल स्टेज में हैं.कक्षा 12वीं के रिजल्ट (Bihar Board Intermediate Result 2023 ) की घोषणा इस सप्ताह के अंत तक होने की संभावना है.

BSEB के अधिकारियों के अनुसार बोर्ड (Bihar Board) देश में किसी भी शिक्षा बोर्ड से पहले इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट घोषित करेगा.इस साल विभिन्न मूल्यांकन केंद्रों में मैट्रिक की कुल 70 लाख और इंटरमीडिएट की 96 लाख कॉपियों का मूल्यांकन किया गया है. कॉपियों के जल्दी मूल्यांकन हो इसके लिए मूल्यांकनकर्ताओं को डबल शिफ्ट में लगाया गया था. अंक फीडिंग के लिए सभी मूल्यांकन केंद्र कंप्यूटरों से लैस थे, जिससे अंक लगाने में लगने वाला समय कम से कम हो जाता था और मैन्युअल सिस्टम में होने वाली त्रुटि भी कम हो जाती थी. रिजल्ट (Bihar Board 12th Result) की घोषणा से पहले रिजल्ट कार्ड को अंतिम रूप देने और शीर्ष स्कोररों के वेरिफिकेशन में कुछ दिन लगेंगे. BSEB के एक सीनियर अधिकारी ने कहा अंतरिम रूप से इंटरमीडिएट का रिजल्ट 18 मार्च को घोषित होने की संभावना है.

22 मार्च से गांधी मैदान में आयोजित बिहार दिवस पर सीएम नीतीश के हाथों टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा. उससे पहले रिजल्ट जारी हो जाएगा. टॉपर्स वेरिफिकेशन को लेकर बोर्ड में हलचल तेज हो गई है. टॉपर्स (Bihar Board 12th Toppers 2023) की प्रामाणिकता की जांच करने के लिए बोर्ड टॉप 10 स्कोरर्स (Bihar Board Toppers) का वेरिफिकेशन करता है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.