City Post Live
NEWS 24x7

CTET-BTET अभ्यर्थी का विधानसभा मार्च,पुलिस ने खदेड़ा.

बहाली की मांग को लेकर कई जिलों से जुटे अभ्यर्थी बोले- सालों से बहाली का इंतजार .

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : सातवें चरण की शिक्षक बहाली की मांग को लेकर  प्रारंभिक शिक्षक अभ्यर्थियों आज  बड़ी संख्या में विधानसभा तक मार्च शुरू किया.शिक्षक अभ्यर्थी गांधी मैदान से डाकबंगला चौराहा पहुँच गये.पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों को डाकबंगला चौराहे पर ही रोक दिया. उन्हें यहां से आगे नहीं बढ़ने दिया गया. बड़ी संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी डाक बंगला चौराहा रोड पर ही बैठ गए.चौराहे पर प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों को पुलिस ने आखिरकार खदेड़ दिया.

 अभ्यर्थी लगातार सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. नारेबाजी की जा रही है. दरअसल, प्रदर्शन के कारण बहुत देर से डाकबंगला चौराहे पर ट्रैफिक जाम था. लगातार पुलिस अभ्यर्थियों को समझा रहे थे लेकिन जब वो नहीं माने तो, पुलिस ने उन्हें खदेड़ा.सरकारी स्कूल में सातवें चरण के प्राथमिक शिक्षकों की विज्ञप्ति जारी करने को लेकर लगातार अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं। आज बिहार प्रारंभिक युवा शिक्षा संघ के आह्वान पर बिहार के अलग-अलग जिलों से हजारों की संख्या में शिक्षक अभ्यर्थी आंदोलन में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं.

भाजपा MLC नवल किशोर यादव ने कहा है कि राज्य सरकार सिर्फ अभ्यर्थियों की आंखों में धूल झोंक रही है. सपने बेच रही है, उसे बेचने नहीं देंगे. दूसरे हाफ में सदन में मजबूती से मामले को उठाएंगे. जिस तरह सरकार अभ्यर्थियों को प्रताड़ित कर रहे हैं, वैसे ही उन्हें भी प्रताड़ित करेंगे.शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष दीपांकर गौरव ने बताया कि इस बार गांधीवादी तरीके से आंदोलन हम लोग करेंगे. सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर सरकार लगातार वादा खिलाफी कर रही है.

दीपांकर गौरव ने  बताया कि इस आंदोलन को लेकर के एक खास ड्रेस कोड तैयार किया गया है. पुरुष अभ्यर्थी सफेद शर्ट में और महिला अभ्यर्थी सफेद सूट अथवा साड़ी में रहेंगी. आंदोलन गांधी मैदान के एक नंबर गेट से शुरू हुआ और डाकबंगला पर रोक दिया गया.4 सालों से CTET और BTET पास होने के बावजूद शिक्षक अभ्यर्थी रोड पर हैं. शिक्षा मंत्री लगातार बार-बार आश्वासन दे रहे हैं कि मैंने नियमावली पर हस्ताक्षर कर दिया है. लेकिन कैबिनेट में वह सामने नहीं आता है. हमारी मांग है कि तत्काल सातवें चरण के तहत शिक्षक की नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति जारी की जाए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.