City Post Live
NEWS 24x7

भागलपुर : सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 6 परीक्षार्थी, 898 छात्र अनुपस्थित रहे

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से बिहार पुलिस में सिपाही भर्ती के लिए रविवार को 37 जिलों के 498 केंद्रों पर परीक्षा में कदाचार करते 130 अभ्यर्थियों की पहचान की गई, जिनमें से 64 अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया गया। वहीं भागलपुर में 6 परीक्षार्थी नक़ल करते पकड़े गए. इसमें एक लड़की और पांच लड़के हैं. एक शिक्षक ने बताया कि छात्रों के पास से जो पर्चा मिला है उसमें अधिकांश प्रश्नों के उत्तर लिखे थे. लेकिन यह कितना सही है यह जांच का विषय है। नकल करते पकड़े गए अभ्यर्थियों में सुल्तानगंज पेन के चंदन कुमार, घोघा से शबनम कुमारी, पीरपैंती बाखरपुर से बबलू कुमार यादव, सुल्तानगंज आदर्श नगर के बालमुकुंद कुमार शामिल हैं।

छात्रों ने बताया कि प्रश्न काफी कठिन थे, दो घंटे में 100 अंक के लिए 100 प्रश्न पूछे गये थे. लेकिन सभी प्रश्नों का जवाब कठिन था। विज्ञान से लेकर गणित, रिजनिंग और इतिहास विषय के प्रश्नों का जवाब छात्र ढूढ़ते रह गये। नवगछिया के दीपक और कहलगांव के मनीष ने बताया कि प्रश्न काफी कठिन पूछे गये थे। बिहार के मुख्यमंत्री से जुड़ा भी प्रश्न था। जिसमें पूछा गया था कि नीतिश कुमार पहली बार मुख्यमंत्री कब बने थे।

परीक्षा अवधि के दौरान ही इसकी आंसर-की वायरल होने की बात सामने आई। हालांकि इसका खंडन करते हुए पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी केके प्रसाद ने कहा, सुबह 9:40 के बाद और दोपहर 01:40 के बाद परीक्षा केंद्रों पर इंट्री पूरी तरह बंद हो जाती है। ऐसे में साढ़े 10 बजे के बाद आंसर वायरल होने से परीक्षा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ सकता।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.