City Post Live
NEWS 24x7

आज प्रधानमंत्री करेगें राम मंदिर का शिलान्यास, अद्भुत है अयोध्या का नजारा.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव ;अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन का कार्यक्रम आज पांच अगस्त को आयोजित हो रहा है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में इसकी आधारशिला रखेंगे. इसका पूजन कार्यक्रम सोमवार से ही शुरू हो चुका है. 21 वैदिक आचार्यों ने सोमवार सुबह 9 बजे यजमान महेश भरतचक्रा को संकल्प दिलाते हुए पूजन किया. आज  भूमिपूजन के दिन अयोध्या, मथुरा, काशी, दिल्ली के आचार्य पूजन करा रहे हैं.

अयोध्या जाने वाले सभी रास्तों और चौराहे आपको भगवा रंग में रंगे दिखाई दे रहे हैं.शायद ही कोई ऐसा चौराहा या सड़क होगी, जहां भगवा झंडे न दिखाई दें.रामजन्मभूमि से करीब 3 किलोमीटर की दूरी पर कामता प्रसाद सुंदर लाल साकेत कॉलेज के प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर उतरा. पूरे अयोध्या के अलावा मंदिर स्थल के पास सुरक्षा व्यवस्था बहुत ही कड़ी है. जानकारी के मुताबिक एनएसजी कमांडो समेत 4000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है. कम से कम 75 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. सोमवार रात से ही जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने के चलते अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था को तीन चक्र में बांटा गया है. पहले चक्र की सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के हवाले है जबकि दूसरे चक्र में अर्धसैनिक बल तैनात हैं. तीसरे और शहर के भीतर की सुरक्षा की जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के हवाले है.लाल कृष्ण आडवाणी ने कहा कि अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा श्री राम मंदिर का भूमिपूजन हो रहा है. यह सिर्फ मेरे लिए ही नहीं समस्त भारतीय समुदाय के लिए यह क्षण ऐतिहासिक और भावपूर्ण है. उन्होंने कहा कि इस शुभ अवसर पर मैं उन सभी संतों, नेताओं और देश-विदेश के जनमानस के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जिन्होंने राम जन्मभूमि आंदोलन में मूल्यवान योगदान और बलिदान दिया.

राम मंदिर शिलान्यास समारोह से पहले भोपाल में भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है.कार्यकर्ताओं ने शहर के भाजपा दफ्तर के बाहर सोमवार को जमकर आतिशबाजी की.कानपुर में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कल अयोध्या में राममंदिर के शिलान्यास समारोह से पहले शहर में मिट्टी के दीये जलाए.अयोध्या के लिए आज बुधवार का दिन बेहद ख़ास है. पीएम मोदी सहित कई दिग्गज भूमिपूजन के लिए यहां इक्ट्ठा हुए हैं.

महंत राजकुमार दास ने बताया कि ‘पारिजात’ को एक दिव्य वृक्ष माना जाता है. इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पारिजात का वृक्ष लगाएंगे. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्रीराम जन्मभूमि जाएंगे जहां वह ‘भगवान श्री रामलला विराजमान’ की पूजा में हिस्सा लेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री  एक पारिजात का पौधा लगाएंगे और बाद में भूमि पूजन करेंगे.श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया कि मेरे अनुमान के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पास चार अगस्त तक 30 करोड़ से अधिक राशि जमा हो चुकी है. कल तक हमारे पास और 11 करोड़ रुपये का फंड जमा हो जाएगा, जिसे मोरारी बापू ने देशवासियों से इकट्ठा किया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.