City Post Live
NEWS 24x7

सावन में कांवड़ियों पर कट्टरपंथियों की नज़र, बिहार में बरती जा रही सतर्कता.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :कल सावन की पहली सोमवारी है.इसबार शिव भक्तों के सर पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी कर शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.गृह मंत्रालय द्वारा जारी आदेश को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने राजधानी पटना समेत सभी जिलों के एसपी को शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ-साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का आदेश जारी किया है.

गौरतलब है कि दो साल से कोरोना की वजह से धार्मिक संस्थानों पर कोई बड़े कार्यक्रम नहीं हो पा रहे थे.इसबार बाबा धाम समेत दूसरे शिव मंदिरों (Shiv Temple) और शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. लेकिन इसबार शिव भक्तों की भीड़ पर कट्टरपंथियों (Radicals) की नजर है.खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने सभी राज्यों को अलर्ट जारी करते हुए शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के द्वारा जारी आदेश को ध्यान में रखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने राजधानी पटना (Bihar) समेत सभी जिलों के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को शिव मंदिरों और शिवालयों के साथ-साथ बाबा धाम जाने वाले मार्ग पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने का आदेश जारी किया है.

एडीजी पुलिस मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार के मुताबिक राज्य रेल पुलिस को भी चौकस रहने को कहा गया है. इसके मद्देनजर जिला पुलिस के अलावा होमगार्ड और बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस के 7,000 अतिरिक्त बल की तैनाती तमाम जिलों में की गई है ताकि शिव भक्त सुरक्षित होकर भगवान शिव की पूजा कर सकें. पुलिस की यह तैनाती अगले 45 दिनों तक रहेगी. पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मानवजीत सिंह ढिल्लों के अनुसार पुलिस मुख्यालय की तरफ से जारी गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए पूरे जिले में कड़ी चौकसी बरती जा रही है. शिव मंदिरों के साथ-साथ उन सभी मार्गों पर अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती कर दी गई है जिस रास्ते शिव भक्त चाहे बाबा धाम जा रहें है या दूसरे शिव मंदिरों में. उन्होंने यह भी बताया कि सोमवार को सभी शिव मंदिरों और शिवालयों में विशेष रूप से महिला पुलिसबल की तैनाती रहेगी. इसकी वजह है कि सोमवार को शिव मंदिरों में महिलाओं की भारी भीड़ होती है.

लेकिन शिव भक्तों का कहना है कि कट्टरपंथियों को लेकर उनके मन में जरा भी भय नहीं है. भगवान शिव का आशीर्वाद उनकी सुरक्षा के लिए पर्याप्त है. वो हर साल अपने आराध्य बाबा भोले की शरण में जाते हैं.वो आतंकी हमले के डर से बाबा की पूजा अर्चना छोड़ने वाले नहीं हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.