City Post Live
NEWS 24x7

चल रहा था धर्म-परिवर्तन का बड़ा रैकेट, बजरंग दल बना चूका था हमले की योजना

सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने वाले रैकेट का खुलासा, प्रचारक समेत कई पुलिस हिरासत में

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :  बिहार के सहरसा में धर्म परिवर्तन कराने का एक बड़ा मामला सामने आया है. सदर थाना के शारदा नगर इलाके में पुलिस ने कार्रवाई की और धर्म परिवर्तन करनेवाले सरगना समेत ढाई दर्जन से अधिक लोगों को धर दबोचा है. पुलिस के अनुसार धर्म परिवर्तन के कार्यक्रम पर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित कई संगठन के लोग और सामाजिक कार्यकर्ता जबरदस्त लामबंदी कर हमला करने की तैयारी कर चुके थे.लेकिन समय से पुलिस को सूचना मिल गई और एक बड़ी वारदात टल गई .

जैसे ही इस हमले की भनक सदर एसडीएम शम्भूनाथ झा, सदर एसएचओ आर.के.सिंह पुलिस जवान के साथ मौके पर पहुँच गए .उन्होंने त्वरित कारवाई करते हुए धर्म परिवर्तन कराने वाले मुख्य आरोपी कृष्णदेव यादव जो बदला घाट खगड़िया का रहने वाला है और गोरखनाथ जो नौबतपुर पटना के रहने वाले है को दबोच लिया.

पुलिस ने इस दौरान तीन अन्य आरोपियों को भी दबोचा जिसमें दो महिलाएं भी हैं. इस दौरान सौ से अधिक लोग फरार होने में कामयाब हो गए. मौके से पुलिस ने दो बड़े साउंड बॉक्स, कई मशीन, सीडी, किताबें और कई तरह के आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं. दो मंजिले मकान को तत्काल सील कर दिया गया है.

पुलिस के मुताबिक कई ऐसे लोगों को हिरासत में लिया गया है जो कथित तौर पर मिशनरीज से जुड़ कर अपना धर्म परिवर्तित कर चुके थे. इस दौरान सौ से अधिक लोग फरार होने में कामयाब रहे. एसडीएम शम्भूनाथ झा ने कहा कि मामला धर्म परिवर्तन से जुड़ा है और फिलहाल इस मामले में सभी बिन्दुओं पर जांच की जा रही है. इस मामले में आरोपी कृष्ननंदन यादव ने कहा कि मैं सिर्फ लोगों को ईसा मसीह के प्रवचन सुनाता हूं न कि मैं किसी का जबरन धर्म परिवर्तन करा रहा था.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.