City Post Live
NEWS 24x7

 मकर संक्रांति के समाप्त होते ही मांगलिक कार्य शुरू, इन तारीखों पर गूंजेगी शहनाइयां

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : मकर संक्रांति के समाप्त होते ही शुभ मुहूर्त शुरू हो गया है. एक महीने के लंबे ब्रेक के बाद शादी-विवाह समेत सभी तरह के मांगलिक कार्य अब शुरू हो सकेंगे। बनारसी पंचांग के अनुसार विवाह का पहला मुहूर्त 20 जनवरी को है। इसमें जनवरी 23, 25 और 27 बहुत शुभ मुहूर्त है। फरवरी में 4 से लग्न शुरू है जो 19 तक है। उसके बाद गुरु के अस्त होने से विवाह का शुभ मुहूर्त मार्च तक नहीं है।

मिथिला पंचांग के अनुसार जनवरी में 23 से 27 तक लग्न है। फरवरी में 2 से 11 तक है। उसके बाद फरवरी और मार्च में विवाह का शुभ मुहूर्त नहीं है। अप्रैल में 17 तारीख से मांगलक कार्य शुरू होंगे। ज्योतिषाचार्य माधवानंद के अनुसार खरमास का समापन 14 जनवरी की रात 8.30 बजे से सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करने के बाद हो गया। 15 जनवरी को मकर संक्रांति का पर्व मनाया गया। इसके बाद सूर्य का मकर राशि में प्रवेश हो गया और सभी मांगलिक कार्य आरंभ हो गए।

खरमास समापन के बाद शादी-विवाह जैसे शुभ कार्यों का शुभारंभ.  22 जनवरी को पहला शुभ मुहूर्त है.  इसके बाद 23 जनवरी, 24 जनवरी और 25 जनवरी को तय मुहूर्त में शादी करना शुभ रहेगा. जनवरी के मुकाबले फरवरी में ज्यादा शादियां होंगी. अगले महीने का पहला शुभ मुहूर्त 5 फरवरी को है. इसके बाद 6, 7, 9, 10, 11, 12, 18, 19, 20 और 22 फरवरी भी शादियों के लिए शुभ तिथियां होंगी. साल के तीसरे महीने मार्च में केवल 2 शुभ मुहूर्त हैं. ज्योतिषियों के अनुसार, इस महीने की 4 और 9 तारीख को शादी करना शुभ रहेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.