City Post Live
NEWS 24x7

सुबह सुबह माता के दर्शन को निकले CM, बोले – आपस में बनाए रखें सौहार्द्र का माहौल

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सुबह सुबह माता के दर्शन को निकले CM, बोले – आपस में बनाए रखें सौहार्द्र का माहौल

सिटी पोस्ट लाइव : दुर्गा पूजा की धूम के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार की सुबह से ही पटना के सभी दुर्गा मंदिरों में जा जाकर आशीर्वाद ले रहे हैं. सुबह सात बजे अगमकुवां शीतला मंदिर पहुँच गए. यहाँ से वो बड़ी और छोटी पटन देबी देबी मंदिर पहुंचे. वहां माता का दर्शन किया. पूजा अर्चना की.वहां से सीएम मारुफ्गंज दलहट्टा देबी का दर्शन करने पहुंचे. यहाँ से मुख्यमंत्री गंगा घाटों का निरिक्षण करने जायेगें. छठ  पूजा को लेकर गंगा घाटों की साफ़ सफाई का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री अधिकारियों को जरुरी निर्देश देगें. शाम सात बजे ठाकुरबाड़ी दुर्गा पूजा समिति जाकर माता का दर्शन करेगें .वहां से पटना जंक्शन से होते हुए वो साहित्य भवन पहुंचेगें.

मंगलवार को पटना के सबसे फेमस पंडाल डाकबंगला चौराहे पर  सीएम नीतीश कुमार  देर शाम मां के दर्शन के लिए पहुंचे. सीएम नीतीश कुमार ने डाकबंगला चौराहा पहुंचकर वैदिक मंत्रोच्चार के साथ पूजा अर्चना की, तिलक और कलेवा भी पहना. नीतीश कुमार ने माता का प्रसाद हलवा खाया. फिर मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि दशहरा का पर्व हर्ष और उल्लास का पर्व है. दशहरा पर्व को विजय पर्व के रूप में मनाया जाता है. यह पर्व असत्य पर सत्य की विजय का प्रतीक है. यह हमारे जीवन में संयम और आत्मिक बल का संचरण करने वाला पर्व है. बिहार के साथ-साथ पूरे देशवासियों को शुभकामना देता हूं. सबको आपस में प्रेम और भाईचारे का भाव रखना चाहिए. इन दिनों भक्त मां शक्ति की पूजा करते हैं. आपस में सभी सौहार्द्र का माहौल बनाए रखें.

माता के पट खुलने के बाद आज यानी सत्तमी को सीएम नीतीश कुमार ने पटना के खाजपुरा, शेखपुरा और डाकबंगला चौराहे स्थित माता की प्रतिमाओं का दर्शन किया.इस दौरान डाक बंगला पर दुर्गा पूजा में बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. समीर कुमार सिंह, पूर्व अध्यक्ष अनिल कुमार शर्मा, पूर्व मंत्री संजीव प्रसाद टोनी आदि भी पहुंचे.शत्रुघ्न सिन्हा भी यहाँ तेजस्वी यादव के साथ पहुँच गए. इतना ही नहीं, उन्होंने तेजस्वी को तिलक लगाकर विजयी भव का आशीर्वाद दे दिया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.