City Post Live
NEWS 24x7

कौन है अमरेंद्रधारी सिंह, जिसे राजद ने दिया राज्यसभा का टिकट, सवर्णों को लुभाने की है कोशिश!

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

कौन है अमरेंद्रधारी सिंह, जिसे राजद ने दिया राज्यसभा का टिकट, सवर्णों को लुभाने की है कोशिश!

सिटी पोस्ट लाइव : इस साल बिहार विधानसभा का चुनाव होना है. इसके लिए तैयारियों और प्रचार प्रसार का दौर जारी है. इतना ही नहीं विधानसभा के पहले राज्यसभा चुनाव जिसे सेमीफ़ाइनल कहा जा रहा है. उसमें भी आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए रणनीति तैयार की जा रहे हैं. फिलहाल तो राजनीति के सबसे बड़े दिग्गज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं लेकिन राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव बिहार के सबसे बड़े सियासी घराने के मालिक हैं. उनकी सोंच और रणनीति का लोहा पूरा देश मान चुका है. हालांकि वे वर्तमान में चारा घोटाला मामले में सजायफ्ता है और रिम्स में उनका इलाज चल रहा है. हालांकि राजनीति से दूर होने के बावजूद उनके मार्गदर्शन में पार्टी की कमान तेजस्वी संभाल रहे हैं.

आज राजद ने अपने राज्यसभा के दो प्रयाशियों के नाम का ऐलान भी आने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ही किया है. इन दो प्रत्याशियों में एक अमरेंद्रधारी सिंह हैं. अमरेंद्रधारी सिंह के बारे में बताया जाता है कि ये पटना जिले के ही रहने वाले हैं. वर्तमान में ये एक बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं. इनकी केमिकल फैक्टरी से लेकर रियल एस्टेट का कारोबार भी है. इनके परिवार की बात करें तो पहचान इलाके में काफी समृद्ध परिवार के रूप में की जाती है. वहीं पॉलिटिकल बैकग्राउंड की बात करें तो उनका परिवार पहले कांग्रेस से जुड़ा रह चुका है. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने अमरेंद्रधारी सिंह का परिचय कराते हुए बताया कि वह समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति हैं और सोशल वर्कर हैं. अमरेन्द्रधारी सिंह मूल रूप से पटना जिले के बिक्रम इलाके के रहने वाले हैं. उनका गांव दुल्हिन बाजार स्थित एनखां है.

लेकिन राजद द्वारा इन्हें टिकट देने का कारण महज इतना ही नहीं है. बल्कि उन्हें राज्यसभा भेजकर सवर्ण वोटरों को अपनी तरफ करने का इरादा है. क्योंकि बीते लोकसभा चुनाव से लगातार सवर्ण वोटर राजद की झोली से खिसकते जा रहे हैं. इससे आने वाले विधानसभा चुनाव में मुश्किलें आ सकती है. हालांकि राजद ने बिहार प्रदेश अध्यक्ष के पद पर राजपूत समाज से आने वाले जगदानंद सिंह को कमान सौंपी थी. वहीं, अब चुनाव में भूमिहार समाज से आने वाले अमरेन्द्रधारी सिंह को मौका देकर वोटरों को लुभाने की पूरी कोशिश की जा रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.