City Post Live
NEWS 24x7

बीजीपी जुटी सवर्णों के गुस्से को शांत कराने में लेकिन गुस्से को भुनाने में जुटी है कांग्रेस

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बीजीपी जुटी सवर्णों के गुस्से को शांत कराने में लेकिन गुस्से को भुनाने में जुटी है कांग्रेस

सिटी पोस्ट लाइव :: एससी-एसटी एक्ट को लेकर सवर्णों की नाराजगी सभी पार्टियों के सवर्ण नेताओं को सताने लगी है. जहाँ कहीं बीजेपी-बीजेपी-कांग्रेस के सवर्ण मिल जा रहे हैं, सवर्ण सेना के लोग उनकी घेराबंदी देते हैं. काले झंडे दिखाने, मुर्दाबाद के नारे लगाने लगते हैं. इस विरोध प्रदर्शन की वजह से सवर्ण समाज के नेताओं की सांस अटकी हुई है. कैसे चुनाव में अपने समाज के बीच वोट मांगने जायेगें. अब सवर्ण समाज की इस नाराजगी को अपना हथियार बनाने में राजनीतिक दल जुट गए हैं.

बीजेपी के नेता सीपी ठाकुर तो इस मामले को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ धरना दे चुके हैं. आन्दोलन की धमकी दे चुके हैं. इस मौके का फायदा उठाने में कांग्रेस पार्टी जी-जान से जुटी है.सवर्ण सेना के विरोध का सामना कर चुके कांग्रेस के राज्य सभा सांसद अखिलेश  ने 21 अक्टूबर को पटना में बड़े पैमाने पर श्री कृष्ण जयंती समारोह बनाने की तैयारी की है. इसको लेकर अखिलेश सिंह लगातार जिलों का दौरा कर सवर्णों को पटना आने का न्यौता दे रहे हैं.वैसे तो यह जयंती वो पहले भी मनाते रहे हैं लेकिन इसे भुनाने का असली समय आब आया है. वो इसे किसी कीमत पर खोना नहीं चाहते .

बीजेपी के सवर्ण नेता भी मामले की गंभीरता को समझ रहे हैं. सवर्ण पार्टी से भले नाराज हों लेकिन व्यक्तिगतरूप से इसका खामियाजा उन्हें नहीं भुगतना पड़े ,वो सवर्ण समाज को मनाने में जी-जान से जुटे हैं. एक तरफ बीजेपी नेता डॉक्टर सीपी ठाकुर सवर्णों के आरक्षण की मांग को लेकर आन्दोलन की धमकी दे रहे हैं. सवर्णों पर लाठीचार्ज के विरोध में अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं. वहीं उनके पुत्र  पुत्र पूर्व विधान पार्षद विवेक ठाकुर भी अखिलेश सिंह की तर्ज पर श्री कृष्ण सिंह जयंती के बहाने सवर्ण समाज के गुस्से को शांत करने में जुटे हैं.

बीजेपी ने 25 अक्टूबर को पटना में श्री कृष्ण सिंह की 131 वीं जयंती समारोह सह कृषक समागम आयोजित की है. कार्यक्रम का उद्घाटन बीजेपी के ब्राह्मण नेता केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी करेंगे. समारोह में डिप्टी सीएम सुशील मोदी, नित्यानंद राय , दलित नेता केन्द्रीय मंत्री राम दास अठावले, राधा मोहन सिंह , गिरिराज सिंह , डॉ सीपी ठाकुर समेत बीजेपी के वरीय नेता भाग लेंगे. समारोह में पूरे बिहार से कृषकों को बुलाया गया है. बीजेपी नेता विवेक ठाकुर का कहना है कि जयंती समारोह बीजेपी नहीं बल्कि श्री कृष्ण जयंती आयोजन समिति द्वारा किया जा रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.