City Post Live
NEWS 24x7

नीतीश को लेकर कुशवाहा के तेवर नरम, कहा- मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की जरूरत नहीं

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

नीतीश को लेकर कुशवाहा के तेवर नरम, कहा- मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की जरूरत नहीं

सिटी पोस्ट लाइव : बात बात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करनेवाले और उन्हें मुख्यमंत्री की रेस से बाहर हो जाने की सलाह देनेवाले उपेन्द्र कुशवाहा ने अब एक बड़ा बयां दिया है. केंद्रीय मंत्री व रालोसपा सुप्रीमो प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अपने पद से हटने की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को जनता ने 5 साल के लिए बहुमत दिया है. इसलिए किसी के भी कहने पर उनके अपने पद से हटने का कोई सवाल ही नहीं पैदा होता. आज रविवार 7 अक्टूबर को समस्तीपुर में कुशवाहा ने  विपक्ष द्वारा लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफा देने की मांग पर ये बयां दिया है.

गौरतलब है कि बिहार में अभी राजद सहित अन्य विपक्षी दल बढ़ते क्राइम व शेल्टर होम में यौन शोषण के मामलों को लेकर नीतीश कुमार से लगातार इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. इन्हीं सवालों के जवाब में कुशवाहा ने आज समस्तीपुर में कहा कि सिर्फ कुछ विपक्षी नेताओं की मांग पर नीतीश कुमार को इस्तीफा देने की क्या जरूरत है? केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान बीजेपी के नेतृत्व वाली NDA से अपने संबंधों और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सीट शेयरिंग के मसले पर भी मीडियाकर्मियों से खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि NDA से उनके मतभेद संबंधित खबरों का कोई आधार नहीं है. रालोसपा की मांग बस सीट शेयरिंग में वाजिब हक देने की है. हम इस मांग को NDA में उचित मौके पर उठाएंगे.

कुशवाहा ने कहा कि NDA से मेरे बाहर होने और सीट शेयरिंग को लेकर बगावत की खबरें बिलकुल गलत हैं. मैं पूरी तरह से NDA के साथ हूं. हमारे बीच जो भी मसले हैं, उन्हें उचित तरीके से सुलझाया जाएगा. गौरतलब है कि हाल ही में उपेंद्र कुशवाहा के आधिकारिक टि्वटर अकाउंट से किए गए एक ट्वीट ने खासा हंगामा खड़ा किया था. बीते गुरुवार को उन्होंने ट्वीट के माध्यम से कहा था – बिहार के चुनाव में अगर नोटा को बहुमत मिल जाए, तो इससे उन्हें कोई आश्चर्य नहीं होगा. उनका इशारा बिहार में हाल में हुई हत्या की कुछ बड़ी वारदातों की ओर था. मुजफ्फरपुर में पूर्व मेयर की हुई हत्या, नालंदा के बैंक अधिकारी के अपहरण के बाद उनकी हत्या को लेकर नाराज कुशवाहा ने यह ट्विट किया था.

दरअसल, चर्चा ये है कि विरोध की वजह से उपेन्द्र अपना लोकसभा सीट काराकाट बदलना चाहते हैं. इस सीट से जेदीयो के वरिष्ठ नेता और बिहार सरकार में मंत्री जय कुमार सिंह चुनाव लड़ना चाहते हैं. वो कह भी चुके हैं कि  पार्टी ने टिकट दिया तो वह काराकाट से जरूर लड़ेंगे. लेकिन इसका फैसला NDA के नेताओं को करना है. ये कोई छुपी हुई बात नहीं है  कि उपेंद्र कुशवाहा और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हैं. कुछ दिनों पहले ही एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में कुशवाहा ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को 2020 के विधानसभा चुनावों के बाद सत्ता छोड़ देनी चाहिए. उन्होंने कहा था कि किसी मुख्यमंत्री के लिए 15 वर्ष तक शासन करना ‘बहुत’ होता है. इसलिए अब उन्हें सत्ता छोड़ किसी दूसरे को मौका देना चाहिए.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.