City Post Live
NEWS 24x7

ममता पर हो गया ‘हमला’, कानून-व्यवस्था को लेकर उठे सवाल.

BJP ने कहा-... जब खुद मुख्यमंत्री सुरक्षित नहीं तो कौन सा बंगाल चला रहीं दीदी!

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के सिपाही ‘अस्‍त्र-शस्‍त्र’ के साथ चुनावी जंग के लिए कमर कस चुके हैं. नेताओं का एक- दूसरे पर जुबानी प्रहार बढ़ता जा रहा है. बुधवार शाम नंदीग्राम में चुनाव प्रचार करने पहुंची मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हादसा (Mamta Banerjee Injured News) हो गया. ममता के पैर में गंभीर चोट लग गई. उन्‍होंने आरोप लगाया है कि 4-5 लोगों ने जानबूझकर उनको धक्‍का दे दिया जिससे वह चोटिल हो गईं. बीजेपी ने ममता बनर्जी के इन आरोपों को चुनावी स्‍टंट बताया है. कांग्रेस और सीपीएम का भी कहना है कि जनता इस बार ममता के झांसे में नहीं आएगी.

इस बीच, नंदीग्राम में हुई घटना के दो चश्‍मदीद भी सामने आए हैं. एक शख्‍स चित्‍तरंजन दास ने ममता बनर्जी के आरोपों को पूरी तरह गलत बताया है. दास ने बताया- ‘मैं मौके पर मौजूद था. मुख्‍यमंत्री अपनी कार में अंदर बैठ चुकी थीं, लेकिन कार का दरवाजा खुला था. एक पोस्‍टर से टकराकर कार का दरवाजा बंद हो गया. किसी ने दरवाजे को न तो धक्‍का दिया और न ही छुआ. दरवाजे के पास कोई भी नहीं था.’ इसी तरह, मौके पर मौजूद रहे छात्र सुमन का कहना है कि ममता बनर्जी देखने के लिए जनता इकट्ठा हो गई. उन्हें देखने के लिए लोग घेरकर खड़े हो गए. उसी समय उन्हें गर्दन और पैर पर चोट लग गई, किसी ने उन्‍हें धक्का तो नहीं दिया, गाड़ी धीरे-धीरे चल रही थी.’ अब ऐसे में ममता बनर्जी के दावे पर बीजेपी और अन्‍य विपक्षी दल जो सवाल उठा रहे हैं, वे सही साबित होते नजर आ रहे हैं.

ममता बनर्जी बंगाल की मुख्‍यमंत्री हैं. उन्‍हें जेड प्‍लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है.सैकड़ों जवान उन्हें घेरे रहते हैं. ऐसे में अगर कोई शख्‍स ममता की कार के पास आकर उनको धक्‍का दे देता है तो यह ममता बनर्जी सरकार की कानून व्‍यवस्‍था को तमाचा मारने जैसा है. ममता ने खुद बताया है कि घटना के समय वहां कोई लोकल पुलिसकर्मी नहीं मौजूद था. अगर वाकई ऐसा हुआ है तो यह मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा में बड़ी चूक है. बीजेपी बहुत सालों से पश्चिम बंगाल की कानून व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाती रही है. बंगाल की राजनीतिक हिंसा में अबतक कई नेता मारे जा चुके हैं. ऐसे में लोग सवाल उठा रहे हैं कि जब मुख्‍यमंत्री अपने राज्‍य में ही सुरक्षित नहीं हैं तो ममता बनर्जी कौन सा बंगाल चला रही हैं?

ममता बनर्जी लगातार दावा करती रही हैं कि उनके राज्‍य में अपराध बीजेपी शासित राज्‍यों की तुलना में बहुत कम हैं.लेकिन ये सच है कि  आए दिन बंगाल में हिंसा की खबरें सामने आती रहती हैं. पश्चिम बंगाल के मुख्‍यमंत्री जगदीप धनखड़ समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेता बंगाल की हिंसा पर चिंता जता चुके हैं. इस मुद्दे पर तो गवर्नर और ममता बनर्जी के बीच पहले कई मौकों पर जुबानी जंग भी हो चुकी है. अब जिस तरह से ममता बनर्जी अपने ऊपर हमले की साजिश जता रही हैं, उससे वह और उनकी सरकार कटघरे में खड़ी होती नजर आ रही है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.