City Post Live
NEWS 24x7

भारत-पाक मैच पर कश्मीर में बिहारियों की मौत का साया

केंद्रीय मंत्री गिरिराज और डिप्टी CM ने कहा- रद्द करें मैच, राजीव शुक्ला बोले- यह संभव नहीं.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : लगातार हो रहे आतंकी हमलों में बिहारियों को निशाना बनाए जाने को लेकर बिहार गर्म है. 10 दिन के अंदर 4 बिहारियों को मौत के घाट उतारे जाने को लेकर लोगों में भारी आक्रोश है. बिहार के मजदूरों को घर में घुसकर गोली मारने और बिहारियों को घाटी छोड़ने की चेतावनी को लेकर बिहार में आक्रोश बढ़ रहा है. मृतकों के परिजनों का कहना है कि किसी भी दशा में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच नहीं होना चाहिए.

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में बिहारियों की मौत पर राजनीति गरमा गई है. इसके विरोध में भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार सुबह मैच पर सवाल खड़ा किया तो दोपहर होते-होते बिहार के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद भी मैसच रद्द करने की मांग करने लगे. सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान के साथ कोई रिश्ता नहीं होना चाहिए। मैच भी नहीं होना चाहिए। मेरा मानना है कि अगर दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं है तो मैच पर दोबारा विचार करना चाहिए.

तारकिशोर प्रसाद ने कहा, ‘मुझे लगता है कि ऐसी चीजों (ICC T20 विश्वकप में भारत बनाम पाकिस्तान मैच) को रोक दिया जाना चाहिए, ताकि पाकिस्तान को संदेश मिले कि अगर वह आतंकवाद का समर्थन करता रहेगा तो भारत किसी भी मामले में उसके साथ खड़ा नहीं होगा.बिहार सरकार के मंत्री नीरज कुमार बबलू ने भी पाकिस्तान की हरकत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि इस देश से कोई रिश्ता नहीं होना चाहिए. क्रिकेट मैच को लेकर फिर विचार करने की जरूरत है. लेकिन मैच रद्द करने की मांग पर BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा है कि अब इसे रद्द करना मुश्किल है. उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में जो हत्याएं हो रही हैं, वह दुखद हैं, हम इसकी निंदा करते हैं. जहां तक भारत-पाकिस्तान मैच का सवाल है, तो यह ICC के अंतरराष्ट्रीय समझौते के तहत होता है, उसमें हम किसी भी देश के साथ खेलने से मना नहीं कर सकते हैं.

शनिवार को बांका के अरविंद कुमार साह की मौत श्रीनगर में आतंकी हमले में हो गई थी. उनके पिता देवेंद्र साह ने रविवार को सरकार से कहा था, ‘जो हमारे बच्चों को मार रहा है उसके साथ कोई भी रिश्ता नहीं होना चाहिए. दोनों देशों के बीच खेल होने ही नहीं चाहिए. दुश्मनों के साथ अपना रवैया कड़ा होना चाहिए. ‘गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान की टीम का आमना-सामना T-20 वर्ल्ड कप में 24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होना है. इस मैच के पहले ही बिहार में बवाल मच गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.