City Post Live
NEWS 24x7

ललन सिंह-RCP सिंह के बीच और गहराया विवाद, बिहार JDU अध्यक्ष ने लिखा पत्र.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :JDU के राष्ट्रिय अध्यक्ष ललन सिंह और JDU के बड़े नेता केन्द्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है.JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के द्वारा जारी पत्र से ये बात साफ़ है कि केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता आर.सी.पी सिंह के द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन्म दिन 1 मार्च से पार्टी की सदस्यता अभियान शुरू करने की घोषणा से पार्टी सहमत नहीं है.प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत समय पर होगी .आर.सी.पी सिंह ने कहा था कि एक मार्च से जिस दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जन्मदिन भी है .उसी दिन से वो बिहार का दौरा शुरू करेंगे और सदस्यता अभियान चलाएंगे.

पार्टी दफ़्तर से जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) की तरफ से जारी एक पत्र में ने कहा गया है कि सदस्यता अभियान चलाने का निर्णय राष्ट्रीय स्तर पर लिया जाता है. इसकी शुरुआत राष्ट्रीय अध्यक्ष के हस्ताक्षर से होती है. जेडीयू के सदस्यता अभियान की शुरुआत अक्टूबर से करेगी. इस पत्र में आगे लिखा है-वर्तमान में प्रदेश संगठन के साथी पार्टी के स्वैच्छिक सहयोग राशि संग्रह अभियान में पूरे उत्साह के साथ लगे हैं. इस अभियान को लेकर सभी जिलों से जैसी सूचना मिल रही है, वो हम सबके लिए हर्ष का विषय है. स्वयं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह इस अभियान की नियमित समीक्षा कर रहे हैं. हमें पूर्ण विश्वास है कि इस अभियान में अपेक्षा से बढ़कर सफलता मिलेगी.

पत्र में आगे कहा गया है कि जेडीयू पूरी तरह कार्यकर्ताओं की पार्टी है. दल का हर कार्यकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विचारों का वाहक है. जेडीयू का शीर्ष नेतृत्व इस बात को लेकर पूरी तरह सजग है कि पार्टी के हर समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता को उसकी योग्यता और क्षमता के अनुरूप स्थान मिले.जाहिर है इस पत्र से स्पष्ट हो जाता है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की ही पार्टी में चलेगी और आर.सी.पी सिंह ने जब सदस्यता अभियान चलाने की घोषणा की थी तब ललन सिंह ने कहा था कि उन्हें नहीं पता कौन क्या चला रहा है. लेकिन, उनकी जानकारी में ऐसा कोई सदस्यता अभियान पार्टी के तरफ से नहीं चलाया जा रहा है.

जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा भी कह चुके हैं कि सदस्यता अभियान चलाने के पहले आर.सी.पी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष से अनुमति ले लेना चाहिए था तब इसकी शुरुआत करनी चाहिए. बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऐसा कोई काम शुरू करना सही नहीं है.उन्होंने यहाँ तक कह दिया था कि आरसीपी सिंह की वजह से पार्टी को नुकशान हो रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.