City Post Live
NEWS 24x7

5 जुलाई का दिन बिहार की राजनीति के लिए माना जा रहा खास, जानें वजह

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: बिहार की राजनीति में 5 जुलाई का दिन काफी खास माना जा रहा है. इस दिन राजद का 25वां स्थापना दिवस मनाया जायेगा तो वहीं, दूसरी तरफ स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती भी मनाई जाएगी. वहीं, दोनों कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों पर है. बात करें राजद कि तो पार्टी के सभी कार्यकर्ता और नेता इसकी तैयारी में जुटे हुए हैं. वहीं, सबसे खास बात है कि इस दिन वर्चुअल माध्यम से ही लेकिन राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव सभी को संबोधित करेंगे.

बता दें कि, इतने वर्षों से लालू यादव के जेल में होने के कारण इस दिन को कुछ खास तरीके से नहीं मनाया जा रहा था लेकिन अब जब लालू यादव जेल से बाहर हैं तो पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं की ख़ुशी भी दोगुनी हो गयी है. पटना में भी राबड़ी आवास में इसकी तैयारी जोरों पर है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बैठकों के जरिये नेताओं और कार्यकर्ताओं को इस दिन के लिए दिशा-निर्देश दे रहे हैं. वहीं, राजद के पोस्टर में लालू यादव की एक बार फिर से एंट्री हो चुकी है. पटना की सडकों पर राजद के पोस्टर में लालू यादव को देखा जा रहा है.

माना जा रहा है कि लालू यादव के जेल से बाहर होने के कारण यह दिन काफी खास होगा. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का कहना है कि, राजद ने स्थापना से लेकर आज तक कभी भी सत्ता के लिए ना ही अपने संकल्प और ना ही अपने सिद्धांतों और विचारधारा से समझौता किया है. पार्टी की जो नीति सामाजिक न्याय और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत की रही है, उसे लालू प्रसाद को प्रताड़ित करने के बावजूद कभी झुकने नहीं दिया गया. ये लड़ाई आगे भी जारी रहेगी.

वहीं, राजद इस दिन को स्वर्गीय रामविलास पासवान की जयंती के रूप में भी मनाएगी. वहीं, एलजेपी भी इस दिन को काफी खास बनाने वाली है. दरअसल, चिराग पासवान और पशुपति पारस अपना दम-ख़म दिखाएगी. इस दिन चिराग पासवान द्वारा आशीर्वाद यात्रा भी आयोजित की जाएगी. जिसकी तैयारी में एलजेपी के सभी समर्थक और कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. वहीं, इन दोनों पार्टियों के द्वारा आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों को लेकर यह दिन खाफी खास माना जा रहा है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.