City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी यादव ने कहा-जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

तेजस्वी यादव ने कहा-जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा

सिटी पोस्ट लाइव : आरक्षण और बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार हमलावर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने एक बार फिर से बड़ा बयान दिया है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा.. जो आरक्षण को हाथ लगाएगा, वो ज़िंदा जल जाएगा। दलित-पिछड़ों की पुरज़ोर पुकार। 90% आरक्षण हमारा अधिकार।।

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम से संबंधी पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है. ऐसे में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है. इस कड़ी में तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर निशाना साधा है. बताते चलें कि 13 पॉइंट रोस्टर सिस्टम की पुनर्विचार याचिका ख़ारिज होने से दिल्ली के कॉलेजों में गेस्ट टीचर्स की नौकरियां जाने का ख़तरा बढ़ गया है. इस फैसले के विरोध में 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध में मंगलवार को भारत बंद बुलाया है. बंद को लेकर देश भर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं.

गौरतलब है कि तेजस्वी यादव 13 पॉइंट रोस्टर को लेकर कई बार केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं. इतना ही नहीं एक बार तो वे राजभवन मार्च करने दिल्ली चले गए थे. आज फिर एकबार 21 दलों समेत कई संगठनों ने इसके विरोध  में भारत बंद बुलाया है.  13 प्वाइंट रोस्टर और आरक्षण में कटौती के खिलाफ आयोजित भारत बंद को सफल बनाने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सड़क पर उतर कर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी किया सुबह से ही राजद समर्थक और दलित संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जहानाबाद स्टेशन पर पटना से रांची जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस को रोक दिया.

रेलवे ट्रैक पर आगजनी कर प्रदर्शन किया. इस बीच करीब आधे घण्टे तक जन शताब्दी एक्सप्रेस स्टेशन पर ही रुकी रही. वहीं बंद समर्थकों ने शहर में पटना गया राष्ट्रीय राजमार्ग को भी जाम कर दिया. बंद समर्थक जबरन ट्रक टायरों की हवा निकालते नजर आए ।बंद के कारण जिले को जोड़ने वाली अन्य सड़कों पर भी वाहन काफी कम चल रहे हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.