City Post Live
NEWS 24x7

तेजस्वी ने कहा- आरक्षण खत्म करने की हो रही साजिश, UPSC में लैटरल एंट्री पर कही यह बात

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र पर एक बड़ा आरोप लगाया है. तेजस्वी यादव बिहार में चल रहे मुद्दों पर भी अपनी प्रतिक्रिया देने से नहीं चुकते और सीएम को भी अपने निशाने पर लेते रहते हैं. इसी क्रम में अब उन्होंने केंद्र सरकार और बीजेपी अब अपना निशाना साधा है. उन्होंने केंद्र सरकार पर आरक्षण खत्म करने का आरो लगाया है.

दरअसल, निर्मला सीतारमण ने ट्विटर पर लैटरल एंट्री के लिए आवेदन करने से जुड़ा एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘संविदा आधार पर संयुक्त सचिव स्तर और निदेशक स्तर के पदों के लिए पार्श्व भर्ती। इच्छुक उम्मीदवार 6 फरवरी 2021 से 22 मार्च 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।’ इसी को लेकर तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है.

तेजस्वी यादव ने सबसे पहले तो केंद्र सरकार पर आरक्षण खत्म करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, सरकार द्वारा संयुक्त सचिव एवं निदेशक पदों पर लैटरल एंट्री (पिछले दरवाजे) को असंवैधानिक और युवाओं के प्रति अन्याय बताया है. उनका यह भी कहना है कि, लाखों युवा लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास करने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं.

लेकिन उनकी मेहनत और परीक्षा की प्रक्रिया को धत्ता बताते हुए सरकार पिछले दरवाजे से सत्ता के करीबी लोगों को सिस्टम का हिस्सा बना रही है. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पिछले दरवाजे से आने वाले लोग सचमुच योग्य हैं तो उन्हें लोकसभा आयोग की परीक्षा से आने में क्या आपत्ति है? साथ ही कहा कि, केंद्र सरकार आरक्षण को खत्म कर अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़े वर्गों के लोगों को सिस्टम से हटाना चाहती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.