City Post Live
NEWS 24x7

अनुशासननता बर्दाश्त के मूड में नहीं हैं तेजस्वी, दो कद्दावर पूर्व विधायक को पार्टी से निकाला.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :विधान परिषद् चुनाव को लेकर RJD में घमाशान जारी है.विधान परिषद् की सीट को लेकर पार्टी के नेता विद्रोह का बिगुल फूंकें हुए हैं.तेजस्वी यादव विद्रोही नेताओं को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं हैं.तेजस्वी यादव के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने विद्रोही नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.उन्होंने कहा है कि विधान परिषद चुनाव में पार्टी के घोषित उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करना है, पर दोनों नेताओं में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ ही प्रचार शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के मना करने के बावजूद नहीं मानने पर पार्टी ने यह सख्त फैसला लेते हुए सभी के लिए कड़ा संदेश दिया है.
तेजस्वी यादव पार्टी विरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त करने के मूड में बिलकुल नहीं हैं.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के खिलाफ तेजस्वी यादव ने सख्त रवैया अपनाया है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पूर्व विधायक गुलाब यादव और पूर्व विधायक महेश्वर सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है. दोनों पूर्व विधायक RJD में होते हुए पार्टी के खिलाफ काम करने के दोषी पाए गए थे. गुलाब यादव झंझारपुर से विधायक रहे हैं जबकि महेश्वर से पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि के विधायक रहे हैं. दोनों पूर्व विधायकों को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पत्र जारी करते हुए पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित करने का आदेश जारी किया.

प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाते हुए कहा है कि विधान परिषद चुनाव में पार्टी के घोषित उम्मीदवार के पक्ष में प्रचार करना है, पर दोनों नेताओं में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ ही प्रचार शुरू कर दिया. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के मना करने के बावजूद नहीं मानने पर पार्टी ने यह सख्त फैसला लेते हुए सभी के लिए कड़ा संदेश दिया है.झंझारपुर के पूर्व विधायक गुलाब यादव और पूर्वी चंपारण के हरसिद्धि के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह दोनों विधान परिषद के चुनाव में पार्टी उम्मीदवार के खिलाफ काम करने के दोषी पाए गए हैं. गौरतलब है कि महेश्वर सिंह कुछ महीने पूर्व ही जदयू से हटकर राजद में शामिल हुए थे और विधान परिषद के स्थानीय निकाय से होने वाले चुनाव के उम्मीदवारी का दावा कर रहे थे.

पूर्वी चंपारण से राजद ने महेश्वर सिंह को ना देकर राजेश कुमार रौशन उर्फ बबलू देव को टिकट दे दिया जिससे महेश्वर सिंह नाराज बताए जा रहे थे. राजद के उम्मीदवार की जगह दूसरे प्रत्याशी की मदद करने का आरोप सिद्ध होने पर पार्टी से 6 साल के लिए निकाल दिए गए.यही हाल गुलाब यादव का टिकट के लिए दावा करते रहे पर टिकट नहीं मिलने पर अपनी पत्नी को ही चुनाव में खड़ा करने के बाद कही थी. पार्टी के मना करने के बाद भी पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के कारण पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.