City Post Live
NEWS 24x7

राहुल ही नहीं, विपक्षी दल का कोई भी नेता हो सकता है पीएम कैंडिडेट:तेजस्वी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव: एक तरफ कांग्रेस  महागठबंधन का नेत्रित्व राहुल गांधी द्वारा किये जाने का फैसला ले चुकी है और सबसे बड़ा दल होने के नाते गठबंधन का चेहरा राहुल गांधी को बनाए जाने का फैसला ले चुकी है वहीँ आरजेडी नेता ये कह रहे हैं कि महागठबंधन का चेहरा किसी भी घटक दल का नेता हो सकता है. पीएम भी कोई भी बन सकता है. आज आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने ये कह दिया है कि सभी दल एक साथ बैठकर प्रधानमंत्री पद के लिए नाम तय करेंगे. तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्षी नेताओं में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बीएसपी प्रमुख मायावती भी रेस में शामिल हैं.

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यसमिति द्वारा महागठबंधन का नेत्रित्व राहुल गांधी द्वारा किये जाने के एलान के बाद इस बात को लेकर महागठबंधन के घटक दलों के बीच रार मची है कि  आखिर  प्रधानमंत्री पद का चेहरा कौन होगा. तेजस्वी ने इसी सवाल का जबाब दिया है. राहुल गांधी के नाम की चर्चा पर तेजस्वी यादव ने कहा कि  ‘हम संविधान को बचाने के लिए किसी को भी प्रधानमंत्री पद के लिए चुन सकते हैं. विपक्षी पार्टियों के द्वारा जो भी नाम घोषित होगा उसे मैं समर्थन करूंगा. मैं किसी नाम पर आपत्ति या आरक्षण नहीं लगाता हूं.’ हालांकि तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी के खिलाफ विपक्षी पार्टियों में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है इसलिए राहुल गांधी पर विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने की जिम्मेदारी है.

दूसरी ओर आरजेडी के वरिष्ठ नेता रघुवंश सिंह ने कहा, ”गठबंधन के नेता जब जुटेंगे तब वो अपना नेता चुनेंगे. कांग्रेस का अपना नेता चुनना और दावा करना जायज है. गठबंधन के नेता जुटेंगे तब कौन नेता होगा और बीजेपी को कैसे हराया जाए, ये तय होगा. एक पार्टी सब पार्टियों का नेता नहीं चुन सकती. अलग अलग सभी पार्टियां कहने लगें कि हम प्रधानमंत्री तब कैसे तय हो पाएगा ?

गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस प्रवक्ता सुरजेवाला के बयान के उलट आरजेडी नेताओं का बयान है.सुरजेवाला ने राहुल गांधी को विपक्ष का एकमात्र चेहरा बताया था. रविवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस में सुरजेवाला ने कहा था, ‘2019 का चुनाव किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं है बल्कि विचारधारा के खिलाफ होनी है. इसके लिए गठबंधन पर भी ध्यान रखा जाएगा. इसलिए राहुल गांधी को अधिकृत किया गया है.लेकिन दूसरी तरफ तेजस्वी यादव और  रघुवंश प्रसाद सिंह ने ठीक उसके उलट बयान दे दिया है कि अभी नेता कौन होगा कहा पाना संभव नहीं है. महागठबंधन का चेहरा कोई भी हो सकता है .’

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.