City Post Live
NEWS 24x7

पुलिस लाठीचार्ज पर बवाल, नीतीश की पुलिस ने कुशवाहा समाज को बता दी है औकात

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

पुलिस लाठीचार्ज पर बवाल, नीतीश की पुलिस ने कुशवाहा समाज को बता दी है औकात

सिटी पोस्ट लाइव : पटना में आज नीतीश कुमार के खिलाफ कुशवाहा समाज के आक्रोंश मार्च पर पुलिस लाठीचार्ज को लेकर राजनीति गरमा गई है. उपेन्द्र कुशवाहा ने पुलिस लाठीचार्ज को एक शर्मनाक घटना करार देते हुए कहा कहा कि पुलिस अपराधियों को कण्ट्रोल नहीं कर पा रही है और आन्दोलनकारियों का सर फोड़ रही है. तेजस्वी के बाद आरजेडी के म  राष्ट्रीय उपाअध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आक्रोश मार्च पर बर्बर लाठी चार्ज की निंदा करते हुए आरजेडी के महासचिव शिवानंद तिवारी ने  कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई ने कुशवाहा समाज के प्रति नीतीश जी के रूख को भी स्पष्ट कर दिया है. तिवारी ने आज की घटना की तुलना रणबीर सेना के मुखिया जी के दाह संस्कार के समय पटना में हुए उत्पात से करते हुए कहा कि आज के इस लाठीचार्ज से उस समय की याद आ गई. उन्होंने कहा कि उस समय सरकार ने उत्पातियों के समक्ष घुटना टेक दिया था. दर्जनों गाड़ियाँ जला दी गई थीं. राह चलते लोग पीटे गए थे.

मुख्यमंत्री को सड़क पर गंदी-गंदी गालियाँ दी जा रही थी. लेकिन सरकार कही दिखाई नहीं दे रही थी. सरकार ने मवालियों के समक्ष समर्पण कर दिया था. बहुत ही शर्मनाक स्थिति थी. उन्होने कहा कि मुझे याद है मैंने नीतीश जी को कहा था कि जो राजा अपनी राजधानी की रक्षा नहीं कर सकता है वह अपने राज की रक्षा कैसे करेगा.

आज के लाठीचार्ज को लेकर तिवारी ने कहा कि किसी भी विरोध के प्रति पुलिस प्रशासन का रूख सरकार का ही रूख पर निर्भर करता है. आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि कुशवाहा समाज के आक्रोश मार्च में शामिल लोगों की तादाद बहुत ज्यादा नहीं थी.उन्हे आसानी से पुलिस उनको अपने घेरे में ले ले सकती थी. लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ़्त में लेने के बदले उनका सर तोड़ना ज्यादा मुनासिब समझा. उन्होने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये बात पूरी तरह से स्पष्ट है कि पुलिस ने उपर के आए निर्देश का पालन ही किया है.

नीतीश के बयान पर तंज कसते हुए शिवानंद ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा के सवालों का जवाब देने से नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा गिरती थी. यानि वे मानते हैं उनका स्तर बहुत ऊंचा है. तिवारी ने आगे कहा कि उपेन्द्र जी जैसे छोटे लोगों पर किए गए सवालों के तवाब के लिए नीतीश जी को अपने स्थान से नीचे उतरना पड़ता. इसके लिए को वे तैयार नहीं है. शिवानंद तिवारी ने आगे नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कि आज के इस लाठी चार्ज से सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आज पुलिस की कार्रवाई द्वारा नीतीश जी ने कुशवाहा समाज को स्पष्ट संदेश दिया है-‘ज्यादा कुद-फाँद मत कीजिए. अपनी हद में रहिए.’

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.