City Post Live
NEWS 24x7

CM नीतीश को विधानसभा चुनाव लड़ने की RJD की चुनौती, BJP-JDU ने किया पलटवार.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

CM नीतीश को विधानसभा चुनाव लड़ने की RJD की चुनौती, BJP-JDU ने किया पलटवार.

सिटी पोस्ट लाइव : RJD की तरफ से लगातार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किये जाने का सिलसिला जारी है.अब RJD ने नीतीश कुमार को विधानसभा चुनाव लड़ने की खुली चुनौती दी  है. RJD ने कहा है कि  कि अगर नीतीश को अपने 15 साल के सुशासन पर इतना भरोसा है तो चुनाव लड़ने की चुनौती स्वीकार करें. RJD के इस चुनौती का BJP और JDU दोनों दलों ने जबाब दिया है.JDU ने इस मांग को हास्यास्पद तो बीजेपी ने नीतीश कुमार को चुनाव जिताने वाला नेता करार देते हुए कहा है कि वो चुनाव दूसरों को लड़ाते हैं,उन्हें किसी को चुनाव लड़कर दिखाने की जरुरत नहीं है.

गौरतलब है कि बिहार में कई ऐसे नेता हैं  जो चुनाव लड़ने की बजाय  विधान परिषद के जरिये माननीय बने हुए हैं और पार्टी की कमान संभाले हुए हैं. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश 2018 में तीसरी बार विधान परिषद के सदस्य बने. बीजेपी  से सुशील कुमार मोदी 2018 में तीसरी बार विधान परिषद के सदस्य बने. RJD  की राबडी देवी 2018 में तीसरी बार विधान परिषद की सदस्य बनीं. RJD  के ही रामचंद्र पूर्वे चौथी बार विधान परिषद के सदस्य बने. BJP  के मंगल पाण्डेय दूसरी बार विधान परिषद के सदस्य बने हैं.

ये सभी ऐसे नेता हैं जो पार्टी की कमान संभाले हुए हैं या फिर पार्टी में खास अहमियत रखते हैं लेकिन उन्होंने विधानसभा का चुनाव पिछले दो दशक से  नहीं लड़ा है.ऐसे नेता पार्टी में महत्वपूर्ण पद पर बने रहने के साथ सरकार में मंत्री भी हैं और नीतीश कुमार तो मुख्यमंत्री हैं. कांग्रेस के मदन मोहन झा भी शामिल हैं, जो वर्तमान में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर आसीन हैं. इसके अलावा JDU  के नीरज जो सूचना जनसंपर्क विभाग के मंत्री हैं वो भी विधान परिषद के ही सदस्य हैं.

RJD की नेत्री राबडी देबी समेत कई नेता विधान पार्षद हैं लेकिन फिर भी RJD की तरफ से नीतीश कुमार को चुनाव लड़ने की चुनौती दी जा रही है.RJD के नेताओं का दावा है कि 2020 में तेजस्वी यादव बिहार के मुख्यमंत्री बनेगें, क्योंकि नीतीश कुमार के 15 साल के कुशासन से लोग अब उब चुके हैं. बिहार के नौजवान तेजस्वी यादव के साथ हैं. शिक्षा ,बेरोजगारी और औद्योगिकिकरण के नाम पर नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को धोखा देने का काम किया है.RJD नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर उन्हें अपने सुशासन पर भरोसा है तो विधानसभा का चुनाव लड़कर दिखाएं.

RJD  के इस चुनौती को JDU ने हास्यास्पद बताते हुए कहते हुए कहा कि राजद ने बैक डोर से विधान परिषद से राजनीति करने का सवाल उठाकर राबड़ी देवी पर ही सवाल उठाया है. जबकि नीतीश कुमार के चेहरे पर ही बिहार की जनता लगातार बिहार में JDU –BJP गठबंधन की सरकार बना रही है. JDU  ने RJD  को चुनौती देते हुए कहा कि 2020 के चुनाव में वो विपक्ष में रहने लायक संख्या लाकर दिखाए. JDU प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि 2015 में नीतीश के चेहरे की वजह से सत्ता का सुख भोगने वाले RJD  को भी पता है कि नीतीश कुमार ने बिहार के लिए क्या किया है.BJP नेता प्रेमरंजन पटेल ने तो यहाँ तक कह दिया कि नीतीश कुमार चुनाव जिताने वाले नेता हैं. 2015 में नीतीश कुमार के चेहरे के कारण  ही लालू प्रसाद के दोनों बेटे विधानसभा का मुह देख सके.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.