City Post Live
NEWS 24x7

CM नीतीश पर RJD ने लगाया साजिश रचने का आरोप, रघुवंश बाबू के लेटर पर कही ये बड़ी बात

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : दिग्गज समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह के अंतिम संस्कार से पहले ही उनके आखिरी लेटर पर राजनीति गरमा गयी है। पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने उनके लेटर में लिखी गयी मागों को पूरा करने की दिशा में कदम बढ़ा दिए हैं वहीं आरजेडी को सरकार का ये कदम रास नहीं आ रही है। पार्टी ने सीएम नीतीश कुमार पर लेटर की साजिश रचने का ही आरोप मढ़ दिया है।

आरजेडी विधायक भाई विरेन्द्र ने रघुवंश बाबू के पत्र पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि बीमार और वेंटिलेटर पर पड़ा व्यक्ति पत्र नहीं लिख सकता। रघुवंश बाबू का लिखा लेटर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की साजिश है। भाई विरेन्द्र ने कहा कि रघुवंश प्रसाद के बेटे को एमएलसी बनाने का प्रलोभन देकर सीएम नीतीश कुमार ने ये पत्र लिखवाया है। सीएम नीतीश कुमार ऐसे कार्य करने में शुरू से माहिर रहे हैं।

गौरतलब है कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने दिल्ली एम्स में वेंटिलेटर पर रहने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम कई चिट्ठियां लिखी थीं। इस पत्र के माध्यम से भी उन्होंने सीएम से वैशाली को लेकर कई मांगें की थी। सीएम को लिखे नए पत्र में उन्होंने वैशाली के सभी तालाबों को जल-जीवन-हरियाली अभियान से जोड़ने का आग्रह किया है। सभी तालाबों को खुदवाकर ऐसी व्यवस्था करने की मांग की है कि जिनमें सालों भर पानी रहे। गांधी सेतु पर गेट बनाने और उसपर विश्व का पहला गणतंत्र वैशाली लिखने का आग्रह किया है। साथ ही कहा है कि वैशाली में कहीं भी सार्वजनिक जगह पर दिनकर जी और मनोरंजन बाबू द्वारा वैशाली पर लिखी कविताएं अंकित करायी जाए।

इस बीच बिहार सरकार के उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह एवं सूचना प्रसारण मंत्री नीरज कुमार अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पटना से रवाना हुए हैं। रवाना होने से पहले दोनों ही मंत्रियों ने कहा कि पत्र लिखकर रघुवंश प्रसाद सिंह ने जो मांग प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से की थी उसे गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की जा रही है।बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रघुवंश प्रसाद की मांग को पूरा करने लेकर आदेश जारी किए हैं।

बता दें कि रघुवंश प्रसाद का अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास बिहार के वैशाली जिले के महनार प्रखंड के गोरीगामा पंचायत अंतर्गत पानापुर पहेमी गांव में होगा। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ वैशाली जिले में उनके गांव शाहपुर से करीब 15 किलोमीटर दूर गंगा के किनारे हसनपुर घाट पर किया जाएगा।दोपहर 1.30 बजे हसनपुर घाट पर उनका अंतिम संस्कार किया  जायेगा।

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.