City Post Live
NEWS 24x7

लालू यादव के करीबियों के ठिकानों पर देश भर में छापेमारी.

रांची-मुंबई समेत कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी ED का अबतक का सबसे बड़ा ऑपरेशन जारी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

लालू प्रसाद यादव के करीबियों के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है.लालू प्रसाद यादव के करीबियों के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है.
सिटी पोस्ट लाइव :शुक्रवार की सुबह से आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के करीबियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों का बड़ा एक्शन जारी है. ईडी (ED) की टीम सुबह से ही लगातार लालू के करीबियों के देशभर के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुये जमीन के बदले नौकरी (Land For Job) मामले में सर्च ऑपरेशन शुरू किया. लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ दिल्ली -NCR के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन की खबर आ रही है. वहीं मुंबई, पटना और रांची के कई ठिकानों पर भी ईडी की रेड ED Raids) जारी है.

पटना में सबसे पहले लालू प्रसाद के काफी करीबी माने जाने वाले आरजेडी नेता अबु दोजाना के घर पर ईडी ने जमीन के बदले नौकरी मामले में रेड मारी है. अबु दोजाना के पटना के फुलवारीशरीफ स्थित हारून नगर में छापेमारी की गयी. ईडी की टीम ने अबु दोजाना (Abu Dojana) के घर में मौजूद लोगों से पूछताछ की. वहीं ईडी की टीम अबु दोजाना के एसपी वर्मा रोड (SP Verma Road) स्थित कार्यालय में छापेमारी कर रही है. बताया जा रहा है कि जमीन के बदले नौकरी मामले में ED द्वारा हुई है पहली बार कार्रवाई है.

लालू प्रसाद यादव से जुड़े कई रिश्तेदारों सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन और छापेमारी चल रही है. दिल्ली- एनसीआर (NCR) के करीब 15 से ज्यादा लोकेशन पर छापेमारी शुरू हो गई है. बिहार के कई लोकेशन भी पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है. RJD के पूर्व विधायक अबु दोजाना सहित अन्य के खिलाफ़ भी इसी मामले में कार्रवाई की जा रही है. वहीं इससे पहले जमीन के बदले नौकरी मामले में सीबीआई ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती से हाल में पूछताछ की है.

सीबीआई की टीम द्वारा जांच के क्रम में अकेले पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से करीब 50 से 55 सवाल पूछे गए थे. सीबीआई के सूत्रों के अनुसार लालू ने लगभग सभी सवालों का जवाब सीबीआई की टीम को दिया था. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक पूछताछ की प्रक्रिया के दौरान लालू प्रसाद यादव ने जांच एजेंसी को हर संभव सहयोग किया. लालू प्रसाद यादव से सीबीआई ने पूछताछ के पहले उनकी सेहत से संबंधित सवाल पूछे. सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार से जुड़े कई प्रॉपर्टी के बारे में सवाल पूछे गए. इसके अलावा जमीन के बदले नौकरी पाने वाले कई उम्मीदवारों के बारे में भी सीबीआई ने सवाल पूछा था.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.