City Post Live
NEWS 24x7

महावीर मंदिर और पटना साहिब जाएंगे राष्ट्रपति, राजभवन से लेकर शहर में स्वागत की तैयारी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बिहार की धरती पर 45 घंटे 15 मिनट तक रहेंगे.वो 20 अक्टूबर को बिहार पहुँच रहे हैं. अपने इस 48 घंटे के दौरे के दौरान वो बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के साथ महावीर मंदिर और पटना साहिब में मत्था भी टेकेंगे. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 20 अक्टूबर को सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन से पटना के लिए प्रस्थान करेंगे. 11 बजकर 25 मिनट पर वह दिल्ली से विशेष विमान से पटना के लिए उड़ान भरेंगे. दोपहर एक बजे पटना एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. एयरपोर्ट से विशेष सुरक्षा व्यवस्था में राष्ट्रपति को राजभवन लाया जाएगा. महामहिम 1:15 पर राजभवन पहुंच जाएंगे. लंच के बाद महामहिम राजभवन में ही विश्रााम करेंगे. राजभवन में ही शाम 6 बजे महामहिम पटना हाईकोर्ट के जज व उनकी पत्नी के साथ चाय पर विशेष आमंत्रण में शामिल होंगे. राष्ट्रपति राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

21 अक्टूबर को राष्ट्रपति बिहार विधानसभा के शताब्दी कार्यक्रम में शामिल होंगे. राष्ट्रपति बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह के अवसर पर कैंपस में शताब्दी स्मृति स्तंभ लगाएंगे और महामहिम के हाथों महाबोधि के पौध का भी रोपण किया जाएगा. दोपहर 12 बजे वह बिहार विधानसभा से राजभवन के लिए प्रस्थान करेंगे. शाम को साढ़े 7 बजे देश रत्न मार्ग पर राष्ट्रपति के स्वागत में बिहार विधानसभा की तरफ से कल्चरल प्रोग्राम और डिनर का कार्यक्रम रखा गया है. रात में 9 बजकर 10 मिनट पर राजभवन में विश्राम के लिए पहुंच जाएंगे.

22 अक्टूबर को महामहिम सुबह 8 बजे राजभवन से महावीर मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे. 15 मिनट तक महावीर हनुमान का दर्शन-पूजन करेंगे. महावीर मंदिर के बाद राष्ट्रपति पटना साहिब गुरुद्वारा के लिए प्रस्थान करेंगे. गुरुद्वारा पटना साहिब में राष्ट्रपति सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर पहुंच जाएंगे और 20 मिनट तक वहां रहेंगे. गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद महामहिम 9 बजकर 25 मिनट पर वापस राजभवन पहुंच जाएंगे. दिन में 9 बजकर 25 मिनट से दिन में 11 बजे तक का समय रिजर्व रखा गया है. महामहिम 22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे राजभवन से पटना एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

राष्ट्रपति के कायर्क्रम को लेकर पटना में विशेष रूप से तैयारी की गई है. शहर के रूट डायवर्जन से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. राष्ट्रपति का बिहार से पुराना नाता है. इसे देखते हुए इस दौरे को यादगार बनाने के लिए हर स्तर से प्रयास किए जा रहे हैं. स्वागत से लेकर खान पान को लेकर विशेष तैयारी है. राष्ट्रपति को बिहारी व्यंजन के साथ उनकी पसंदीदा व्यंजन को लेकर भी तैयारी की जा रही है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.