City Post Live
NEWS 24x7

स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर हैं प्रशांत किशोर, पार्टी से मिल गई है केजरीवाल को जिताने की छूट

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर हैं प्रशांत किशोर, पार्टी से मिल गई है केजरीवाल को जिताने की छूट.

सिटी पोस्ट लाइव ; दिल्ली विधान सभा चुनाव के लिए JDU ने अपने स्टार प्रचारकों के नाम की सूची जारी कर दी है.दर्जनों लोगों की सूची में JDU के दो बड़े नेता प्रशांत किशोर और पवन वर्मा का नाम शामिल नहीं है.गौरतलब है कि दोनों ही एटा दिल्ली में ज्यादा रहते हैं.लेकिन दिल्ली के चुनाव से ही पार्टी ने उन्हें दूर कर दिया है.स्टार प्रचारकों की सूची में नाम नहीं होने को लेकर ये कयास लगाया जा रहा है कि पार्टी ने इनसे किनारा कर लिया है.गौरतलब है कि ईन दोनों नेताओं ने पार्टी स्टैंड के खिलाफ जाकर CCA और NRC का विरोध किया था.

प्रशांत किशोर ने तो आगे चलकर अपने स्टैंड में थोडा बदलाव कर लिया और कहा कि अगर NRC लागू नहीं होता है तो CCA से कोई खतरा नहीं.उनका कहना है कि दोनों को लागू करने से मजहब के नाम पर भेदभाव का खतरा पैदा हो जाएगा.प्रशांत किशोर ने CCA और NRC के विरोध के बाद नीतीश कुमार से मुलाक़ात की थी और नीतीश कुमार को भी NRC के विरोध के लिए तैयार कर लिया था.

सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर नीतीश कुमार को भरोसे में लेकर ही कोई बयान देते हैं. अक्सर मीडिया से दूर रहने वाले प्रशांत किशोर ने पहलीबार NRC को लेकर लगातार ट्विट के जरिये अपना विरोध जताया है.जाहिर है उन्होंने ये स्टैंड पार्टी के ईशारे पर लिया है.सूत्रों के अनुसार प्रशांत किशोर ने तो नीतीश कुमार को भरोसे में लेकर सारा बयान दिया है लेकिन पवन वर्मा ने वगैर नीतीश कुमार को भरोसे में लिए लगातार CCA और NRP का विरोध कर रहे हैं. वो नीतीश कुमार के चुप्पी पर भी सवाल उठाते रहे हैं.सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार उनसे खासे नाराज हैं और इसलिए दिल्ली के चुनाव प्रचार से उनको अलग कर दिया है.

जहांतक प्रशांत किशोर का सवाल है वो दिल्ली में आम आदमी पार्टी का चुनावी प्रबंधन का काम देख रहे हैं. ऐसे में उनके लिए अपनी पार्टी का चुनाव प्रचार कर पाना मुश्किल है.पार्टी ने सोंच समझ कर उन्हें धर्म संकट में डालने की बजाय स्टार प्रचारकों की सूची में उन्हें शामिल नहीं किया है.प्रशांत किशोर का नाम स्टार पर्चारकों की सूची में नहीं होने का ये कतई मतलब नहीं है कि पार्टी ने उन्हें नजर-अंदाज किया है.पार्टी ने तो उन्हें केजरीवाल के लिए काम करने की खुली छूट दे दी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.