City Post Live
NEWS 24x7

पंचायत चुनाव: पहले चरण का मतदान शुरू, हर मतदान केंद्र पर कड़ी सुरक्षा.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में पंचायत के पहले चरण के लिए सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया है.यह मतदान शाम 5 बजे तक चलेगा.पहले चरण में 10 जिलों के 12 प्रखंडों में मतदान हो रहा है. सुबह सैट बजे से ही मतदान केन्द्रों पर मतदाओं की लाईन लग गई है.मतदान केन्द्रों पर आनेवाले लोग मास्क लगायें और फिजिकल डिस्टेंस का ध्यान रखे इस बात की पूरी व्यवस्था की गई है.जहानाबाद जिले के काको प्रखंड के बूथ संख्या 37 पर सुबह से बायोमीट्रिक व्यवस्था ठप है. मतदाताओं की नाराजगी के बाद मतदान बिना बायोमीट्रिक के ही शुरू कर दिया गया.

पहले चरण के लिए 2119 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए हैं, ताकि किसी भी तरह की अव्‍यवस्‍था से निपटा जा सके.राज्‍य निर्वाचन आयोग ने हर मतदान केंद्र पर 6 मतदानकर्मियों की नियुक्ति की है. बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण में मतदाता निडर होकर मतदान कर सकें, इसके लिए 14 हजार कर्मियों को तैनात किया गया है. पंचायत चुनाव में पहली बार बायोमीट्रिक तकनीक का प्रयोग हो रहा है.बिहार पंचायत चुनाव कोरोना काल में हो रहा है. इसे देखते हुए विशेष सावधानी बरती जा रही है. इस बार यदि मतदाता बिना मास्‍क के मतदान केंद्र पर गए तो उन्‍हें 50 रुपया जुर्माना देना पड़ सकता है. ऐसे में वोट डालने से पहले इन बातों का ध्‍यान रखें.

पहले चरण के मतदान की संवेदनशीलता को देखते हुए 1276 चेक पोस्ट बनाए गए हैं. 476 निगरानी टीम का गठन किया गया है. राज्य निर्वाचन आयोग ने गड़बड़ी करने वालों पर सख्ती के साथ निबटने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है.साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना भी अनिवार्य होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.