City Post Live
NEWS 24x7

पंचायत चुनाव: अच्छे जिला परिषद् कैंडिडेट्स को BJP देगी समर्थन.

बीजेपी के प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में  पंचायत चुनाव रहा मुख्य एजेंडा, जानिये क्या है तैयारी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : पंचायत चुनाव को लेकर उम्मीदवार अभी से चुनाव प्रचार में जुट गए हैं.इस बार के चुनाव में BJP ने केवल जिला परिषद् में अपने उम्मीदवार उतारने का मन बनाया है, जिनकी संख्या पूरे प्रदेश में 1161 है. बिहार BJP के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने इसबार पंचायत चुनावों में अहम् भूमिका निभाने का फैसला ले लिया है.बीजेपी जिलापरिषद के चुनाव में जोर-आजमाईश करने जा रही है. प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक के पहले दिन संजय जायसवाल ने  कहा कि BJP जिला परिषद् में अच्छे उम्मीदवारों को समर्थन देगी. सूची बनाने के लिए कोर कमेटी भी गठित कर दी गई है.

दो दिवसीय कार्यसमिति के पहले दिन मंच पर पार्टी प्रभारी भूपेन्द्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी मौजूद रहे. इनकी मौजूदगी में कार्यसमिति सदस्यों को पंचायत चुनाव से जुड़ा अहम काम सौंपा गया. पहली बार त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव में उतरने जा रही BJP ने इसे अहम बताते हुए अपने कार्यकर्ताओं को सक्रिय भागीदारी निभाने के लिए कहा.

रूपसपुर के किसान पैलेस कम्यूनिटी हॉल में आयोजित प्रदेश कार्य समिति की बैठक में  प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 4-6 अप्रैल को BJP की तरफ से स्थापना दिवस पर पुराने कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा.BJP ने जिला परिषद् चुनाव में भागीदारी निभाने के लिए जिलास्तर पर कोर कमिटी तैयार कर ली है. जिला स्तर की कोर कमेटी में जिला अध्यक्ष, विधायक, विधान पार्षद, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व विधान पार्षद व जिला महामंत्री को शामिल किया गया है. सभी जिला परिषद क्षेत्रों में इसे लेकर बैठक भी शुरू कर दी गई है. प्रत्येक जिला परिषद क्षेत्र से BJP समर्थित अधिकतम पांच उम्मीदवारों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है. सभी सीटों पर आबादी के अनुसार जाति समीकरण को ध्यान में रखकर संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी। विपक्षी संभावित उम्मीदवार को भी ध्यान में रखा जाएगा.

BJP जिला परिषद् में अपने उम्मीदवारों को सिम्बल नहीं बल्कि समर्थन दे रही है. इससे पहले भी पर्दे के पीछे से BJP जिला परिषद् की कई सीटों पर समर्थित उम्मीदवार उतारती रही है. लेकिन यह पहली बार होगा जब पार्टी प्रदेश स्तर से अपने समर्थित उम्मीदवारों के नाम तय कर जिलों को भेजेगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.