City Post Live
NEWS 24x7

अब छतीसगढ़ में शराबबंदी लागू करने की तैयारी, मार्गदर्शक बनेगें नीतीश कुमार

छतीसगढ़ से शराबबंदी को समझाने के लिए अधिकारियों की टीम पहुंची बिहार,सीएम लेगें क्लास

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाईव : अब बहुत जल्द ही बिहार की तर्ज पर छतीसगढ़ में शराबबंदी लागू होगा .गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह कई बार राज्य में जल्द ही शराबबंदी कानून लाने का जिक्र कर चुके हैं. और अब  छत्तीसगढ़ में बिहार की तर्ज पर पूर्ण शराबबंदी के लिए जेडीयू द्वारा चलाये जा रहे  मुहिम से प्रभावित होकर रमण सिंह ने भी चुनाव से पूर्व शराबबंदी लागू करने का मन बना लिया है. शराबबंदी को ठीक से समझने  के लिए उन्होंने अधिकारियों की एक टीम को बिहार भेंजा  है. अधिकारियों की यह टीम बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर शराबबंदी कानूनकी बारीकियों को समझेगी.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ छतीसगढ़ के अधिकारियों की यह बैठक आज शाम  चार बजे होगी . नीतीश कुमार आज छत्तीसगढ़ के ईन अधिकारियों को समझाएगें शराबबंदी लागू करने के फायदे क्या हैं ? शराबबंदी लागू करना कितनी बड़ी चुनौती है और उससे कैसे निबटा जा सकता है. छतीसगढ़ से पटना आये एक अधिकारी का कहना है कि  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके राज्य में  शराबबंदी मुहिम की पहचान बन गये हैं. उनसे मिलकर वो शराबबंदी कानून के बारे में विस्तृत जानकारी लेगें .  2015 में बिहार की सत्ता में आने के बाद नीतीश कुमार ने बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू किया था. इसके तहत राज्य में शराब का किसी भी रूप में इस्तेमाल वर्जित है. कानून तोड़ने पर जेल की सजा का प्रावधान रखा गया है.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शराबबंदी की तारीफ़ करते नहीं थकते हैं. उनका मानना है कि शराबंडे से अपराध में कमी आई है. महिलाओं की सुरक्षा बड़ी है.समाज में शान्ति आई है.और लाखों गरीबों का घर उजड़ने से बचा है. नीतीश कुमार अपने शराबबंदी को सफल बनाने के लिए मानव श्रृखंला के जरिये जागरूकता अभियान चलाकर देश दुनिया में चर्चित हो चुके हैं.शराबबंदी के समर्थन में  अबतक का सबसे बड़ा मानव श्रंखला आयोजित कर लिम्का बुक ऑफ़ रिकॉर्ड में बिहार का नाम दर्ज करवा चुके हैं. चाहिसगढ़ से आये अधिकारियों का कहना है कि यहीं सबकुछ उन्हें नीतीश कुमार से सीखना है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.