City Post Live
NEWS 24x7

हड़ताल से पहले नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार की चेतावनी, राबड़ी ने किया ट्वीट

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

हड़ताल से पहले नियोजित शिक्षकों को नीतीश सरकार की चेतावनी, राबड़ी ने किया ट्वीट

सिटी पोस्ट लाइव : चुनावी साल है ऐसे में नियोजित शिक्षक भी अपनी मांगों को लेकर नीतीश सरकार से भिड़ने को तैयार है. एक तरफ शिक्षक किसी भी हालत में चुनाव से पहले अपनी मांगों को सरकार से मनवाने में जुटी है तो दूसरी तरफ सरकार भी इन शिक्षकों को टालने में लगी हुई है. बता दें इस बार तो नियोजित शिक्षकों ने 17 फरवरी से हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में सरकार की सबसे बड़ी समस्या इन शिक्षकों को हड़ताल पर जाने से रोकना है. दरअसल परेशानी इस बात को लेकर है कि शिक्षकों के आंदोलन से मैट्रिक की परीक्षा बाधित हो सकती है. इसलिए सरकार ने कई आदेश जारी कर दिए हैं.

बता दें शिक्षकों को चेतावनी देने को लेकर शिक्षा विभाग ने सबसे पहले कार्रवाई का आदेश जारी किया है. इसके बाद पंचायती राज विभाग ने नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई को लेकर सूबे के सभी डीडीसी सभी प्रखंड के प्रमुख  प्रखंड विकास पदाधिकारी और मुखिया को इस संबंध में आदेश जारी किया. अब नगर विकास विभाग ने नगर निकाय नियोजन इकाई को हड़ताल पर जाने वाले नियोजित शिक्षकों पर कार्रवाई करने को भी कहा है. वहीं नगर विकास विभाग के सचिव ने इस संबंध में सभी महापौर और मुख्यपार्षद को पत्र लिखा है.

इन सभी घटनाक्रम के बीच अब शिक्षकों के समर्थन में राबड़ी देवी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला है. राबड़ी देवी ने लिखा है कि बेरोज़गारी हटाओ यात्रा की घोषणा मात्र से ही नीतीश सरकार के हाथ-पैर फूल गए है। नियोजित शिक्षक, आंगनवाड़ी कर्मी, संविदाकर्मी, ग़रीब, किसान और युवा वर्ग समेत हर कोई इस सरकार से त्रस्त है। जाहिर है चुनावी साल है ऐसे में जहां विपक्ष सत्ताधारी पार्टी पर हमला करने का एक मौका नहीं छोडती तो वहीँ राज्य सरकार भी किसी  तरह से हर किसी को मनाने में जुटी है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.