City Post Live
NEWS 24x7

मुकेश सहनी की जीत तय, इसलिए देने आया हूं एडवांस में बधाई : तेजस्‍वी यादव

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

मुकेश सहनी की जीत तय, इसलिए देने आया हूं एडवांस में बधाई : तेजस्‍वी यादव

सिटी पोस्ट लाइव : बुधवार को भगवान इंटर हाई स्कूल, गोगरी जमालपुर में खगड़िया संसदीय क्षेत्र से महागठबंधन के उम्‍मीदवार सह विकासशील इंसान पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष मुकेश सहनी के समर्थन में आयोजित एक विशाला जनसभा में पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सह राजद नेता तेजस्वी यादव आज विरोधियों पर खूब गरजे। उन्‍होंने कहा कि इस बार का चुनाव किसी व्‍यक्ति या पार्टी को जिताने का नहीं है, इस बार का चुनाव लोकतंत्र, संविधान, आरक्षण और लालू यादव – कर्पूरी ठाकुर की विचाधारा को बचाने की है। उन्‍होंने भाजपा पर लालू यादव को साजिश के तहत फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जनता की अदालत में न्याय माँगने आया हूँ क्योंकि जनता की अदालत में ना कोई तारीख तय होती है और ना ही कोई सुनवाई होती है लेकिन सीधा फैसला होता है। इसलिए आपकी अदालत में आया हूँ। न्याय कीजिएगा।

तेजस्‍वी यादव ने कहा कि मैं महागठबंधन के उम्‍मीदवार मुकेश सहनी को एडवांस में बधाई देने आया हूं, क्‍योंकि खगड़िया में कोई लड़ाई नहीं है। महागठबंधन की जीत यहां तय है। उन्‍होंने सभा में उपस्थित लोगों से कहा कि आपको लालटेन की आदत होगी, लेकिन लालटेन और नाव में कोई अंतर नहीं है। इस चुनाव में महागठबंधन को जिताना है। मुकेश सहनी को जितना है। उन्‍होंने कहा कि आज देश गलत हाथों में है। अगर फिर वे से सत्ता में आये, तो संविधान की जगह आरएसएस का नाग‍पुरिया कानून ले आयेंगे। लोकतंत्र में चुनाव जनता को अपनी पसंद की सरकार चुनने का हक देता है। जीतन के बाद ये लोग चुनाव भी नहीं करायेंगे। आपका लोकतांत्रिक हक मार कर आपको गुलाम बना देंगे। इसलिए ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है।

लाखों की संख्‍या की मौजूदगी में तेजस्‍वी ने भाजपा पर लालू प्रसाद यादव को प्रताडि़त करने आरोप लगाया। कहा – तीन दिन पहले जब मैं उनसे मिलने रांची गया, तो वहां एक बेटे को अपने पिता से मिलने नहीं दिया गया। हम लोकसभा चुनाव में उनसे आशीर्वाद लेने गए थे। आपके नेता लालू प्रसाद का इलाज भी ठीक ढ़ंग से नहीं करने दिया जा रहा है। यह हमें डॉक्‍टरों ने हमें बताया। हमें मिलने नहीं दिया, ठीक है। कम से कम अस्‍पताल में उनका इलाज तो ठीक से करावायें। लेकिन ये दंगाई नहीं चाहते हैं कि लालू यादव बाहर आये, इसलिए उन्‍हें साजिश के तहत फंसा कर जेल में रखा है। उनके कमरे में डेली छापा मरवाया जाता है। इस चुनाव में ऐसे लोगों को सबके सीखाने की जरूरत है, जो सामाजिक न्‍याय और संविधान की लड़ाई लड़ने वाले लालू प्रसाद को प्रताडि़त कर रहे हैं।

तेजस्वी यादव जनसभा में मौजूद भीड़ से पूछा क्या 15 लाख आपके खाते में आए? किसानों को लागत मूल्य का ढाई गुना मिला? ‘अच्छा ये बताइए शराबबंदी यानी नशा मुक्ति इसके हम भी पक्षधर हैं लेकिन शराब आज कहां नहीं मिल रहा है, जो शराब 200 रुपये में मिलता था, अब पन्द्रह सौ में बिक रहा है। उसका हिस्सा पलटू चाचा के खाता में जाता है। बालू बंदी से फ़ायदा है कि घाटा? पहले से बालू सस्ता मिल रहा है या महंगा? जनता का जवाब होता है महंगा. बचपन में हम एक फ़िल्म देखे थे चाची 420 लेकिन असल ज़िंदगी में हमें चाचा 420 से पाला पड़ा है।

वहीं, मुकेश सहनी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम लालू प्रसाद यादव की विचारधारा पर यह‍ चुनाव मजबूती से लड़ रहे हैं और बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत दर्ज कर केंद्र में महागठबंधन की सरकार बनायेंगे। सहनी ने कहा कि आज लड़ाई में एक तरफ एनडीए और पर्दे के पीछे खड़े आरएसएस से है, तो दूसरी ओर तेजस्‍वी यादव, राहुल गांधी, उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी, विकासशील इंसान पार्टी के नेतृत्‍व में जनता का गठबंधन है। उन्‍होंने कहा कि यह ट्रेलर है, अभी पूरी पिक्‍चर बांकी है। क्‍योंकि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद 2020 में हमें तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व में युवाओं की सरकार भी बनानी है।

सहनी ने पीएम मोदी को अच्‍छा चौकीदार नहीं बताया। उन्‍होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री खुद को चौकीदार कहते हैं। लेकिन वे एक ऐसे चौकीदार हैं, जो अपने चोर दोस्‍त नीरव मोदी, विजय माल्‍या, मेहुल चौकसी के साथ मिले हुए हैं। यही वजह है कि 2 करोड़ युवाओं को नौकरी का झांसा देने वाले पीएम नरेंद्र मोदी ने रोजगार को ही देश से खत्‍म करने का काम किया। और 15 लाख रूपए भ अकाउंट में किसी के नहीं दिया। हमें ऐसे चौकीदार की जरूरत नहीं है।

इससे पहले मैदान में बने दो हैलीपैड पर जाकर मुकेश सहनी ने तेजस्‍वी यादव की अगुआई की। सभा में राजद के जिलाध्‍यक्ष संजीव यादव, कांग्रेस के जिलाध्‍यक्ष गुड्डू पासवान, हम के जिलाध्‍यक्ष संजय यादव, रालोसपा जिला अध्‍यक्ष, राजद युवा के जिलाध्‍यक्ष उदय कुमार, पूर्व मंत्री विद्यासागर निषाद, स्‍थानीय विधायक (अलौली) चंदन राम समेत महागठबंधन के तमाम नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रविकांत चौरसिया की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.