City Post Live
NEWS 24x7

लालू यादव की बढ़ी मुसीबत, जमानत अवधि नहीं बढ़ेगी, 30 तक करना होगा सरेंडर

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

लालू यादव की बढ़ी मुसीबत, जमानत अवधि नहीं बढ़ेगी, 30 तक करना होगा सरेंडर,

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री, आरजेडी सुप्रीमो चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को रांची हाईकोर्ट ने तगादा झटका दिया है. हाईकोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर उन्हें 30 अगस्त तक सीबीआई कोर्ट में सरेंडर करने आदेश दिया है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट में याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने लालू यादव का पक्ष रखते हुए  मेडिकल ग्राउंड पर चार महीने उनकी जमानत अवधि को बढ़ाने का आग्रह किया. लेकिन कोर्ट ने सीबीआई की दलील सुनने के बाद लालू यादव की जमानत अवधी बढाने से इंकार कर दिया.

अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि लालू प्रसाद कई बीमारियों से ग्रस्त हैं. अभी उनका एक ऑपरेशन हुआ है, घाव अभी ठीक से सुखा नहीं है और उन्हें अभी भी ईलाज की जरुरत है .सिंघवी ने कोर्ट से ईलाज के लिए उनकी औपबंधिक जमानत की अवधि बढ़ाई जाने की मांग की .लेकिन  सीबीआई के अधिवक्ता राजीव सिन्हा ने जमानत अवधि बढाए जाने का विरोध करते हुए कहा कि लालू प्रसाद की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है. अब उन्हें किसी भी स्पेशल ट्रीटमेंट की कोई आवश्यकता नहीं है. इसलिए उनकी औपबंधिक जमानत याचिका खारिज कर दिया जाए. सीबीआई के वकील ने यह भी आरोप लगाया कि लालू प्रसाद औपबंधिक जमानत का गलत उपयोग कर रहे हैं. वह इलाज के दौरान अपने घर भी चले जाते हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले 17 अगस्त को हुई सुनवाई में हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद की जमानत की अवधि को 27 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया था. सुनवाई को दौरान आरजेडी सुप्रीमो के अधिवक्ता ने कोर्ट को जानकारी दी कि वे पूरी तरह स्वस्थ नहीं हुए हैं, इसलिए उनकी जमानत की अवधि को 3 माह के लिए बढ़ा दिया जाए. लेकिन कोर्ट ने 20 से 27 अगस्त तक मात्र सात दिन के लिए ही उनकी जमानत अवधि को बढ़ाया था.

लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी मुंबई जाकर अपने पिता से मुआलाकत करने के बाद उनके साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया में शेयर किया था. उन्होंने ट्विट किया था कि उनके पिता की सेहत लगातार खराब हो रही है. वो अपने पिता की सेहत ख़राब होने को लेकर व्यग्र हेयर वेचैन हैं. लालू यादव के ईलाज का ध्यान रखनेवाले आरजेडी विधायक भोला यादव ने कहा कि अभी भी लालू प्रसाद की सेहत में कोई सुधार नहीं है. उन्हें ईलाज की दरकार है.भोला यादव ने कहा कि अगर अस्पताल से उन्हें जेल भेंज गया तो उनकी सेहत फिर से खराब हो सकती है.गौरतलब है कि इससे पहले हाईकोर्ट ने उनकी जमानत की अवधि को 6 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया था. ये अवधि 15 अगस्त को खत्म हो गई थी. 6 हफ्ते की बेल मिलने के बाद वे 16 मई को रांची से पटना गए थे.इसबार कोर्ट के रुख से साफ़ है कि लालू यादव को फिर से जेल जाना पड़ेगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.