City Post Live
NEWS 24x7

लालू यादव के जन्म दिन की तैयारी, RJD ने बताया लालू प्रसाद को सदी का महानायक.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :11 जून को राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) का जन्म दिन है.जब लालू यादव बाहर   हुआ करते थे, इस दिन उनके आवास पर उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़  पड़ता था. लालू के जन्मदिन (Birthday) के मौके पर राबड़ी आवास से लेकर पूरे 10 सर्कुलर रोड (10 Circular Road) गुलजार रहता था.लेकिन इसबार लालू यादव जेल में हैं और राबडी देबी के आवास पर कोई रौनक नहीं दिख रही है. फिर भी लालू के चाहनेवाले लालू की गैरमौजूदगी में भी उनके जन्मदिन को वो यादगार बनाने में लगे हैं.

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Megastar Amitabh Bachchan) के तर्ज पर आरजेडी के नेताओं और उनके प्रशंसकों ने लालू को सदी का ‘महानायक’ बताते हुए शहर के हर चौक चौराहे पर होर्डिंग लगाया है. राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं की तरफ से  लालू के 73 वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए शहर के सभी चौक-चौराहों पर ‘सदी का महानायक’ वाला बड़ा होर्डिंग लगाया गया है. इस बड़े होर्डिंग में लालू यादव को उनके 73वें जन्मदिन की बधाइयों के साथ मोटे-मोटे अक्षरों में सदी के सामाजिक न्याय के ‘महानायक’ बताया गया है.

आरजेडी के प्रदेश महासचिव भाई अरूण जिन्होंने इस होर्डिंग को बनवाया है उनका कहना है कि लालू यादव न सिर्फ बिहार बल्कि समूचे देश भर के गरीब-गुरबों के लिए भगवान हैं, जिन्होंने पिछड़ों को आवाज दी और आज उनकी आवाज को बंद करने की एक साजिश हो रही है. लेकिन लालू यादव एक नेता नहीं बल्कि एक विचारधारा हैं जो गरीबों-पिछड़ों के लिए सदी के सामाजिक न्याय के महानायक के तौर पर उभरे हैं. इसलिए उनके 73वें जन्मदिन पर हम जैसे प्रशंसक उन्हें महानायक का तोहफा दे रहे हैं.

चुनावी साल में सदी का महानायक बताकर लालू के प्रशंसकों ने जहां एकतरफ उनके चाहने वालों के  सेंटिमेंट को जगाने की कोशिश की है, वहीं विरोधियों के बीच एक संदेश भी देने की कोशिश है कि लालू का जादू इस बार के चुनाव में भी चलेगा.इससे ये भी संदेश साफ़ है कि भले लालू यादव बाहर हैं लेकिन RJD उनके नाम पर ही विधान सभा चुनाव की वैतरणी पार करना चाहता है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.