City Post Live
NEWS 24x7

सीटों के अदला-बदली को लेकर JDU-LJP के बीच चल रही है बातचीत

एलजेपी की मुंगेर, वैशाली, खगड़िया लोकसभा सीट जा सकती है जेडीयू के खाते में, जारी है चर्चा

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सीटों के अदला-बदली को लेकर पटना में JDU-LJP के बीच चल रही है बैठक

सिटी पोस्ट लाइव : बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की बातचीत के बाद आज पटना में सीटों के बटवारे को लेकर जेडीयू और एलजेपी के बीच पटना में बातचीत शुरू हो गई है. रामविलाश पासवान के बेटे चिराग पासवान के साथ  सीटों के तालमेल को लेकर जेडीयू के प्रशांत किशोर के साथ बातचीत चल रही है. कुछ लोकसभा सीटों की आपस में अदला-बदली पर चर्चा हो रही है.बहुत जल्द वो साथ बैठेगें .

राम विलास पासवान की पार्टी के तीन सासंद एनडीए की राजनीतिक लाइन से अलग खड़े दिख रहे हैं. इनमें मुंगेर सांसद वीणा देवी, वैशाली से रामा सिंह और खगड़िया से महबूब अली कैसर शामिल हैं. वीणा देवी नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ मुखर रही हैं.कैसर के कांग्रेस में वापस जाने की चर्चा है. रामा सिंह और वीणा सिंह से खुद पासवान नाराज हैं.

जेडीयू सूत्रों के मुताबिक पार्टी मुंगेर लोकसभा सीट से राज्य के जल संसाधन मंत्री ललन सिंह को उतारना चाहती है.इस सीट से एलजेपी की वीणा देवी सांसद हैं जिनसे पासवान नाराज चल रहे हैं. इसलिए इस सीट पर जेडीयू और लोजपा के बीच आसानी से तालमेल संभव है. खगड़िया सीट से एलजेपी के संसद महबूब अली कैसर के फिर से कांग्रेस में वापसी की चर्चा है .इसलिए इस सीट को लेकर भी कोई ख़ास पेंच नहीं है. पासवान आसानी से यह सीट छोड़ सकते हैं. वैसे भी इस सीट से मोदी लहर में कैसर जीत गए थे. यहाँ का राजनीतिक और जातीय समीकरण एनडीए के अनुकूल बिलकुल नहीं है. एलजेपी सांसद  रामा सिंह हैं. इनसे भी पासवान नाराज हैं. रामा सिंह भी महागठबंधन से आरा से लड़ना चाहते हैं. इसलिए ये सीट भी पासवान जेडीयू के लिए छोड़ सकते हैं.

लेकिन एलजेपी अपनी इन तीन सीटों को छोड़ने के बदले कौन सी नयी सीट मांगती है, बहुत जल्द साफ़ हो जाएगा.सूत्रों के अनुसार बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों की संख्या फाइनल हो चुकी है केवल सीटों को लेकर पेंच फंसा हुआ है. इसलिए अमित शाह ने नीतीश कुमार को मिल बैठकर पासवान के साथ सीटों के बारे में बातचीत करने को कहा है. बीजेपी अपने मन से एलजेपी की सीट जेडीयू को देकर पासवान को नाराज नहीं करना चाहती.एलजेपी को कितनी सीटें मिलेगीं यह तो बीजेपी तय करेगी.लेकिन कौन सीट एलजेपी छोड़ना चाहेगी ,यह तो उसे ही तय करना है. सूत्रों के अनुसार पासवान को इसबार केवल 4 सीटें दिए जाने की संभावना है.लेकिन ये चार सीटें एलजेपी के वर्तमान 6 में से कौन होगीं, पासवान ही तय करेगें.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.