City Post Live
NEWS 24x7

अभी से चुनाव की तैयारी में जुट गया है JDU, अकेले 243 सीटें जित लेने का दावा.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :क्या JDU की तैयारी अगला चुनाव अकेले लड़ने की है.ये सवाल इसलिए उठ रहा है क्योंकि संगठन को मजबूत करने में जुटे JDU के राष्ट्रिय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने बड़ा बयान दे दिया है.पार्टी दफ्तर में चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा संगठन बूथ तक स्थापित हो चुका है. आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा संगठन बूथ तक स्थापित हो चुका है.अगर ठान लें तो हम 243 सीटें जीत सकते हैं. बिहार में अभी चुनाव परिणाम के कुछ ही दिन हुए हैं तो फिर आरसीपी सिंह के इस बयान के  मतलब क्या है?

गौरतलब है कि JDU ने हर विधान सभा क्षेत्र के लिए प्रभारी नियुक्त किया है.उनको प्रशिक्षण दिया जा रहा है.आज प्रशिक्षण के आखिरी और दुसरे दिन आरसीपी सिंह का ये बयान सामने आया है. आरसीपी सिंह विधानसभा प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आप बूथ पर मजबूत हैं तो कोई आपको हिला नहीं सकता.जाहिर है आरसीपी सिंह का ये बयान बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद JDU को उम्मीद के मुताबिक सीट नहीं मिलने के बाद से ही JDU का शीर्ष नेतृत्व यानी नीतीश कुमार परेशान है. संगठन में फेरबदल करने के बाद खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद छोड़कर आरसीपी सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया. वशिष्ठ नारायण सिंह के जगह उमेश कुशवाहा को प्रदेश अध्यक्ष की कमान थमा दी है.

कमान थामने के बाद से ही राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश अध्यक्ष लगातार संगठन में फेरबदल कर पार्टी में नई जान फूंकना चाहते हैं लेकिन अभी जब बिहार में NDA की सरकार है. बीजेपी-जेडीयू सहित दो और पार्टियों की सरकार है तो आरसीपी सिंह का सभी विधानसभा सीट पर जीत की बात कहना क्या संकेत देता है.प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान आरसीपी सिंह ने कहा कि प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से जेडीयू की कोशिश है कि आप सबमें नेतृत्व की क्षमता विकसित हो. हमारा मानना है कि आप सब लीडर हैं. अगर आप ठान लें तो कोई कारण नहीं कि 243 की 243 सीटें हम न जीतें. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमें पूरी निष्ठा और ईमानदारी से बिहार को आगे बढ़ाने का काम करना है.

आरसीपी सिंह ने कहा कि हमारा संगठन बूथ तक स्थापित हो चुका है. अब हमारा काम हर बूथ पर अपने संगठन को व्यवस्थित और हर चीज से सुसज्जित कर मजबूती देना है. अगर आप बूथ पर मजबूत हैं, आपकी नींव मजबूत है तो आपको कोई हिला नहीं सकता. बूथ के साथियों से नियमित संपर्क और संवाद रखें. आपके नेता ने आप पर भरोसा किया है. हमें उनका भरोसा और हौसला दोनों बढ़ाना है.

अभी चुनाव परिणाम के कुछ ही दिन हुए हैं और नीतीश कुमार की अगुवाई म सरकार बनी है तो फिर आरसीपी सिंह और उमेश कुशवाहा के बयान का मतलब क्या है? JDU चुनाव की तैयारियों में अभी से क्यू लग गई है?क्या JDU मध्यावधि चुनाव की तैयारी में जुटा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.