City Post Live
NEWS 24x7

NRC और CAA पर सहयोगी दलों की बैठक बुलाने की PM मोदी से JDU की मांग

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

NRC और CAA पर सहयोगी दलों की बैठक बुलाने की PM मोदी से JDU की मांग.

सिटी पोस्ट लाइव : कैब और एआरसी को लेकर JDU का विरोध जारी है.आज बिहार में आरजेडी का बंद था उधर एनडीए की घटक जनता दल युनाइटेड के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi)   इस मुद्दे पर आम सहमति बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से पहल करने की अपील कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इसके लिए एनडीए के सभी घटक दलों की एक विशेष बैठक बुलाई जानी चाहिए.

केसी त्यागी ने कहा कि सबसे पहले एनडीए के घटक दलों को बुलाकर बात करनी चाहिए फिर इसके ऊपर आम सहमति बनाने की कोशिश होनी चाहिए.उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर विपक्ष के लोगों से और आंदोलनकारियों से भी संपर्क कर हल तलाशा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि देश में एनआरसी लागू नहीं होगा इसका भी आश्वासन प्रधानमंत्री की तरफ से देश की जनता को देना चाहिए. जेडीयू नेता ने कहा कि एनआरसी और सीएए को क्लब करने का उनकी पार्टी जेडीयू भी विरोध करेगी. दरअसल  एनआरसी मुख्य समस्या है.

गौरतलब है कि एनडीए की एक और सहयोगी एलजेपी ने भी शुक्रवार को इसी मुद्दे को लेकर सरकार को भ्रम दूर करने में विफल बताया था. एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि देश के हालात पर पार्टी ने चर्चा की और इसकी जानकारी गृह विभाग को भी दी गयी है. जिस तरह CAA और NRC को जोड़ कर प्रदर्शन देश में हो रहा है उससे साफ है कि देश के अहम वर्ग में फैले भ्रम को सरकार दूर करने में विफल रही है.

चिराग ने कहा कि लोकसभा और राज्यसभा में बिल पास हो जाने के बाद भी देश में इस बिल को लेकर असंतोष बरकरार है. ऐसी परस्थिति उत्पन्न न हो इसलिए लोक जनशक्ति पार्टी ने सरकार से इस विधेयक को सदन में लाने से पहले सहयोगियों से विस्तृत चर्चा करने का आग्रह किया था.गौरतलब है कि जेडीयू के राष्ट्रिय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने सबसे पहले कैब और एनआरसी को लेकर सवाल उठाया था.उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाक़ात के बाद कहा था कि उनकी पार्टी NRC का विरोध करेगी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.