City Post Live
NEWS 24x7

झारखण्ड में बीजेपी को तगड़ा झटका, आजसू अकेले लडेगा विधानसभा चुनाव

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : झारखंड में आजसू पार्टी ने बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है. आजसू ने अपने दम पर 2019 का विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. गुरुवार को हुई केन्द्रीय समिति की बैठक के बाद प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि पार्टी सूबे के सभी 81 सीटों पर अकेले जोर आजमाएगी.

रिम्स सभागार में हुई पार्टी की बैठक के बाद प्रवक्ता देवशरण भगत और पूर्व विधायक उमाशंकर रजक ने साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी सरकार के कई निर्णयों के खिलाफ है और वे सरकार द्वारा थोपे गये फैसले को नहीं मानने वाले हैं.उन्होंने कहा कि बैठक में पार्टी पदाधिकारियों और सदस्यों के विचार के आधार पर  विधानसभा चुनाव अलग लड़ने का फैसला लिया गया है. जबकि आगामी लोकसभा चुनाव और कोलेबिरा उपचुनाव पर फैसला लेने के लिए केन्द्रीय समिति को जिम्मेदारी सौंपी गई है.

गौरतलब है कि आजसू के सुप्रीमो सुदेश महतो बीजेपी के साथ सरकार तो चला रहे हैं लेकिन फिर भी वो सरकार की नीतियों और कार्यक्रमों का लगातार विरोध करते रहे हैं. पहले से ही माना जा रहा था कि यह गठजोड़ ज्यादा दिनों तक नहीं चलनेवाला है. आजसू के देवशरण भगत और पूर्व विधायक उमाशंकर रजक ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि झारखंडियों की पहचान खतरे में है. सरकार ने स्थानीयता समेत कई मसलों पर जो नीतियां लाईं उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. पार्टी ने दो अक्टूबर से स्वराज स्वाभिमान यात्रा निकालने का फैसला लिया है.

गौरतलब है कि फिलहाल आजसू पार्टी सरकार में शामिल है. पार्टी से चंद्रप्रकाश चौधरी सरकार में मंत्री हैं. लेकिन दोनों पार्टियों के बीच की तल्खी इसी साल हुए गोमिया और सिल्ली उपचुनाव के दौरान सामने आ गई. और अब आजसू पार्टी ने 2019 के विधानसभा चुनाव के लिए राह जुदा करने का एलान  कर दिया है. जाहिर है आगामी लोक सभा चुनाव में बीजेपी की चुनौती बढ़ेगी क्योंकि यहाँ पर महागठबंधन से उसका कड़ा मुकाबला अकेले दम पर अब करना होगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.