City Post Live
NEWS 24x7

एनपीआर को लेकर सीएम के घर पर अहम बैठक, बड़ा फैसला ले सकते हैं नीतीश

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

एनपीआर को लेकर सीएम के घर पर अहम बैठक, बड़ा फैसला ले सकते हैं नीतीश

सिटी पोस्ट लाइवः सीएए और एनआरसी को लेकर सीएम नीतीश कुुमार ने अपना स्टैंड पहले हीं क्लियर कर दिया था अब एनपीआर को लेकर भी उन्होंने अपने रूख को चार दिन पहले साफ कर दिया था। सीएम को एनपीआर के कुछ क्लाॅज से आपत्ति है और उनका कहना है कि एनपीआर में ये पांच क्लाॅज नहीं रहने चाहिए। अब खबर है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसको लेकर काफी एक्टिव हो गये हैं। वे पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत भी करने वाले हैं। दूसरी तरफ आज उनके घर पर एनपीआर को लेकर एक अहम बैठक भी होनी है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार एनपीआर को लेकर बड़ा एलान कर सकते हैं। आपको बता दें कि हाल में अपने घर पर जेडीयू की एक अहम बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार ने कहा था कि एनपीआर 2012 से चला आ रहा है. इसमें नया कुछ नहीं है. एनपीआर में नए क्लॉज को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है.

उन्होनें कहा था कि हम इसके बारे में केंद्र सरकार से बात करेंगे.नीतीश ने कहा कि एनपीआर 2012 की स्थिति में ही होना चाहिए. . एनपीआर में नए क्लॉज की कोई आवश्यकता नहीं है. नीतीश ने कहा, एनपीआर में 5 नए क्लॉज लगाए गए हैं . इसमें माता पिता का जन्म कहां हुआ है, इसकी जानकारी देनी है. लेकिन कई लोगों को इसकी जानकारी नहीं होगी कि उनके माता पिता का जन्म कहां हुआ.

हालांकि मुझे जहां तक जानकारी है कि ये कॉलम भरना जरूरी नहीं है लेकिन लोग सोच रहे हैं कि अगर खाली छोड़ देंगे तो एनआरसी लागू होते समय परेशानी हो सकती है. इसे लेकर लोगों के मन में भ्रम हो गया है. इससे लोगों को राहत दिलाई जानी चाहिए.नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता लोकसभा और राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.